‘क्या यूपी पाकिस्तान में है?’ एयरपोर्ट पर रोके गए राहुल, दो CM

‘क्या यूपी पाकिस्तान में है?’ एयरपोर्ट पर रोके गए राहुल, दो CM

एनसीपी प्रवक्ता संजय राऊत ने योगी सरकार को तानाशाह बताते हुए पुछा- क्या यूपी पाकिस्तान में है? उधर, राहुल और दो मुख्यमंत्रियों को एयरपोर्ट पर रोका गया।

लखीमपुर जाने से रोकने पर लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे राहुल और दो राज्यों के मुख्यमंत्री

प्रियंका गांधी को आधी रात गिरफ्तार करने के बाद दो दिन से ज्यादा हो गए, पर उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ तथा पंजाब के मुख्यमंत्रियों भूपेश बघेल तथा चरणजीत सिंह चन्नी को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही यूपी पुलिस ने रोक दिया। तीनों नेता वहीं धरने पर बैठ गए हैं। इधर. यूपी के हालात पर एनसीपी प्रवक्ता संजय राऊत ने मोदी-योगी सरकार पर जमकर हमला बोला और पूछा कि क्या यूपी पाकिस्तान में है? देश में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब दो-दो मुख्यमंत्रियों को पीड़ितों से मिलने से रोका जा रहा है।

राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट सड़क के रास्ते सीतापुर और लखीमपुर जा रहे हैं। उन्हें पुलिस जगह-जह रोक रही है।

प्रियंका गांधी के बारे में नई जानकारी आ रही है कि वे किस प्रकार पुलिस से लड़ती-भिड़ती सीतापुर तक पहुंचीं। लखीमपुर में किसानों को रौंद कर मारे जाने की घटना के बाद लखनऊ में सारे नेताओं के घरों के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया। बसपा के सतीश मिश्रा को पुलिस ने रोका, तो वे मान गए। लेकिन प्रियंका गांधी नहीं मानीं। उन्हें भी पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं रुकीं। पुलिस ने कहा कि लखीमपुर में धारा 144 है, आप नहीं जा सकतीं। इस पर प्रियंका ने कहा कि ठीक है, हम पांच लोग नहीं जा सकते, मैं अकेली जाऊंगी। और वे पैदल ही घर से निकल पड़ीं।

करीब आधा किमी तक पैदल चलने के बाद एक कार में वे सवार होकर निकल गईं। साथ चल रही पुलिस कुछ कर नहीं पाई। उन्हें रास्ते में भी रोकने की कोशिश हुई, लेकिन वे टोल प्लाजा से पहले ही दूसरे कार में सवार हो गईं। जब पुलिस ने उनकी कार को टोल प्लाजा पर रोका, तो उसमें प्रियंका नहीं थीं। पिर पुलिस ने रात दो बजे उन्हें सीतापुर में रोका।

प्रियंका की गिरफ्तारी के 48 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। उनकी गिरफ्तारी से लखीमपुर में किसानों की हत्या राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है।

इससे पहले यूपी पुलिस ने कहा था कि सारे नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें और दो मुख्यमंत्रियों को जाने से रोका गया। अगर धारा 144 लागू है, तो हम तीन लोगों को जाने से क्यों रोका जा रहा है। इससे पहले यह भी सवाल उठा कि लखनऊ में धारा 144 के नाम पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को एयरपोर्ट पर रोक कर रखा गया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम कैसे हुआ? क्या देश में दो कानून है क्या?

‘गणेश परिक्रमा’ नहीं, जनता में जाएं, मुद्दों पर लड़ें : तेजस्वी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*