लालू करेंगे वर्चुअल मीटिंग, भाजपा के खिलाफ होगा एलान-ए-जंग

लालू करेंगे वर्चुअल मीटिंग, भाजपा के खिलाफ होगा एलान-ए-जंग

एक तरफ कोविड से निपटने में पूरी तरह असफल और दूसरी तरफ बंगाल, फिर उत्तर प्रदेश में हार से पस्त भाजपा के खिलाफ लालू प्रसाद जल्द ही जंग का ऐलान करेंगे।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने सही समय पर सही कदम उठाया है। वे जल्द ही राजद विधायकों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग का आज की परिस्थिति में बहुत महत्व है। इससे न सिर्फ बिहार, बल्कि देश की राजनीति पर असर पड़ना तय है। वे ममता बनर्जी के भी संपर्क में हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों को जनसंहार कहा है। जो उत्तर प्रदेश सरकार इसी कोर्ट के लॉकडाउन लगाने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई, वह अब खुद ही लॉकडाउन लगा रही है। स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश सरकार के पास कोई दिशा नहीं है। यही हाल बिहार सरकार है। यहां भी उच्च न्यायालय लगातार फटकार लगा रहा है। बिहार में भी लॉकडाउन तो लगा दिया गया है, पर कोविड से निपटने की कोई स्पष्ट रणनीति नहीं दिख रही है। बिहार में तो 18-44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण भी शुरू नहीं हो पाया है।

उधर, बंगाल में भाजपा और खुद प्रधानमंत्री ने सबकुछ करके देख लिया, पर ममता को हरा नहीं पाए। इसके विपरीत ममता वहां पहले से ज्यादा मजबूत होकर उभरी हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में भाजपा को बुरे दिन देखने पड़ रहे हैं। इसे अगले साल वहां होनेवाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल बताया जा रहा है।

इस परिस्थिति में लालू प्रसाद का अपने विधायकों से वर्चुअल मीडिंग करना खास हो जाता है। कोविड का लगातार बढ़ना और भाजपा का ग्राफ लगातार गिरना, इस स्थिति में लालू प्रसाद की मीटिंग का महत्व बढ़ जाता है। राजनीति हलकों में यही चर्चा है कि लालू प्रसाद इन दोनों मोर्चों पर पूरी पार्टी को आगे बढ़ने के लिए मंत्र देंगे। वे अपने विधायकों को महामारी में जनता की सेवा और भाजपा को घेरने दोनों का टास्क देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*