नेपाल सीमा पर आदापुर में शराब माफिया पर गिरी गाज, बोतलें जब्त

भारत नेपाल सीमा पर शराब की तस्करी आम बात है. लेकिन नीतीश के आह्वान पर आदापुर पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ जोरदार कार्रवाई कर रही है.

नेपाल सीमा पर आदापुर में शराब माफिया पर गिरी गाज, बोतलें जब्त

आदापुर से नेक मोहम्मद की रिपोर्ट

इस क्रम में पूर्वी चम्पराण के समीप नेपाल सीमा ( India-Nepal Border) पर आदापुर थाना अंतर्गत मझरिया गांव में पुलिस ने छापामारी कर 40 बोतल अंग्रेजी शराब ( Liquor Recovered) जब्त किया है ।शराब कारोबारी विजय यादव मौके से फरार होने मे एक कामयाब रहा

आदापुर थाना पुलिस जब्त शराब थाने ले जाकर बिजय यादव पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है . पुलिस के इस एक्शन से शराब कारोबारी मे बेचैनी बढ़ गयी है. मामले की पुष्टि आदापुर थाना पुलिस ने की है.

गौरतलब है कि बिहार में शराबंदी कानून लागू होने के कारण नेपाल से शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है. भारत-नेपाल का बोर्डर खुला होने के कारण हजारों की संख्या में लोग आवाजाही करते हैं. इस आवजाही को खुली सीमा के कारण रोकना संभव नहीं है. इसी का फायदा शराब माफिया उठाते हैं और नेपाल से शराब की तस्करी कर भारतीय सीमा में खुलेआम बेचते हैं.

यति ने हिंदू माताओं को दी गाली, कहा- एक पुत्र जनने वाली नागिन

पिछले दिनों समाज सुधार कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चम्पारण की यात्रा पर आये थे तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन को आदेश दिया था कि वह शराब तस्करी पर लगाम लगायें.

मुख्यमंत्री के इस आदेश का असर दिखने लगा है. आदापुर पुलिस द्वारा की गयी कार्वाई इसी दिशा में उठाया गया कदम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*