महागठबंधन : 7 अगस्त को महंगाई के खिलाफ पटना में प्रदर्शन

महागठबंधन : 7 अगस्त को महंगाई के खिलाफ पटना में प्रदर्शन

दूध-दही और खाने के सामान पर टैक्स लगाने का विरोध। राजद और वामदलों की बैठक में महंगाई के खिलाफ 7 अगस्त को पटना में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

आज महागठबंधन में शामिल दलों राजद, भाकपा माले, भाकपा और माकपा की बैठक हुई। भाकपा के राज्य कार्यालय में हुई बैठक में 7 अगस्त को महंगाई के खिलाफ पटना में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। माकपा के मनोज चंद्रवंशी ने बताया कि आज महागठबंधन दलों की बैठक जनशक्ति भवन पटना मे हुई! बैठक मे महंगाई, बेरोजगारी, बढ़ते अपराध, पटना के फुलवारी शरीफ मे तनाव का माहौल बनाने के खिलाफ, अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध सहित अन्य मांगों को लेकर राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत 7 अगस्त को पटना के गांधी मैदान मार्च निकाला जायेगा जो पटना के जिला पदाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन करेगा!

बैठक मे राजद के जिला अध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव, भाकपा माले के विधायक गोपाल रविदास, सीपीएम के जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, सीपीआई के जिला सचिव रामलला सिंह के अलावा मदन शर्मा, निर्भय अम्बेडकर, देवरतन प्रसाद, उज्जवल यादव, सलाउदिन मौजूद थे!

इससे पहले आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा-आज़ाद भारत में प्रथम बार अनाज पर टैक्स! अंग्रेजों के मुखबिर संघी अंग्रेजों के रास्ते पर! गरीबों का जीना मुहाल। महंगाई रिकॉर्डतोड़ स्तर पर! सरकार चंद पूँजीपतियों के हाथों की कठपुतली! जनता में भारी आक्रोश,सरकार देख पाने में असमर्थ! राजद विधायक ऋषि कुमार ने नारा दिया-भारत सरकार होश में आओ और गरीब ,मध्यम वर्गीय लोगो का गला काटना बंद करो।

मालूम हो कि नए टैक्स के कारण दी सात रुपया और घी 60 रुपए प्रति किलो महंगा हो जाएगा। लस्सी और छाछ पर भी सरकार ने टैक्स लगा दिया है, जिससे इनके दाम भी बढ़ गए हैं।

पटना के बाद अन्य जिलों में भी महागठबंधन में शामिल दलों की जल्द ही बैठक होगी तथा महंगाई के खिलाफ सभी दलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे।

नूपुर शर्मा की नहीं होगी गिरफ्तारी, नया केस भी दर्ज नहीं होगा : SC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*