ममता ने क्यों कहा कोरोना की दूसरी लहर के लिए मोदी जिम्मेदार

ममता ने क्यों कहा कोरोना की दूसरी लहर के लिए मोदी जिम्मेदार

आज ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर सीधा हमला किया, कहा, कोरोना की दूसरी भयानक लहर के लिए सिर्फ मोदी जिम्मेदार हैं। जिम्मेदार बताने के लिए कही ये बातें।

कोरोना की दूसरी लहर देश में तबाही मचा रहा है। अभी-अभी आई खबरों के मुताबिक लखनऊ के कई सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो गए हैं। देश में अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे हैं। वैक्सीन भी कम पड़ गए हैं। दवाएं नहीं मिल रही हैं।

इस बीच प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पूरे हालात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया है। आज उन्होंने कहा- यह मोदी मेड डिजास्टर है। उन्होंने कहा, मोदी से देश नहीं संभल रहा। वे कुर्सी छोड़ें।

ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के इतना विकराल रूप लेने की वजह मोदी की नीतियां हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना माहमारी से निबटने के लिए देश में जितनी दवाएं बनीं, उनका 65 प्रतिशत हिस्सा मोदी सरकार ने निर्यात कर दिया। उन्होंने वैक्सीन की कीमत राज्यों के लिए अधिक करने पर सवाल किया ऐर कहा कि वे प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगी।

वैक्सीन की कीमत तय, 1 मई के बाद नोटबंदी जैसी लाइन लगेगी?

प. बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी कमजोर पड़ गई थी, लेकिन सरकारी बदइंतजामी, पूरी विफलता के कारण दूसरी लहर इतनी खतरनाक हो गई। सरकार ने एक साल में कोरोना से निबटने के लिए जरूरी उपाय नहीं किए।

उन्होंने कहा कि बंगाल में आठ चरण में चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने इसे कम करने का अनुरोध किया था, पर इसे चुनाव आयोग ने ठुकरा दिया। उन्होंने बंगाल में कोरोना के मामले बढ़ने पर चिंता जताते हुए कहा कि उनकी बात मानी गई होती, तो स्थिति इतनी भयानक नहीं होती।

सिविल सर्विसेज डे पर IAS बोले, कोरोना को हराना है

उधर, दिल्ली की सीमाओं पर आज भी किसान धरना दे रहे हैं। किसानों ने आज मोदी वायरस ट्रेंड कराया। हजारों ट्विट करके किसानों की दर्दशा और कोविड के लिए प्रधानमंत्री मोदी को ही वायरस कहा। कल प्रधानमंत्री ने बाल मित्रों से अपने पापा-मम्मी को बाहर निकलने से रोकने का आह्वान किया था। कई लोगों ने पूछा कि बच्चे चुनाव रैलियों में जाने से पापा को रोकेंगे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*