मणिपुर : केंद्र पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट तब 78 दिन बाद बोले PM

मणिपुर : केंद्र पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट तब 78 दिन बाद बोले PM

मणिपुर : केंद्र पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट तब 78 दिन बाद बोले PM। कोर्ट बोला सरकार कार्रवाई करे, वरना हम एक्शन लेंगे। PM ने राजस्थान को लपेटा, गहलोत का जवाब।

आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर पर बोले। घटना को शर्मनाक कहा, लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ को भी लपेटा। तुरत राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जवाब आया। कहा हमारे प्रदेश में गैंगरेप की घटना के बाद महज दो घंटे के भीतर तीन आरोपितों को पकड़ लिया गया, जबकि मणिपुर में एक आरोपित को गिरफ्तार करने में 77 दिन लग गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मॉनसून सत्र से पहले मीडिया से कहा कि मणिपुर की घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करनेवाली घटना है। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि चाहे राजस्थान हो या छत्तीसगढ़, वे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करते हैं कि महिला उत्पीड़न की घटनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस तरह मणिपुर की घटना का सामान्यीकरण कर दिया। इसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा-हमारे लिए महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से बढ़कर कुछ भी नहीं है। जोधपुर में भयानक गैंग रेप के बाद तीन आरोपियों को महज दो घण्टे में गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं भाजपा को मणिपुर की शर्मनाक घटना में सिर्फ एक आरोपी को पकड़ने में 77 दिन लग गए। अपराध पर जवाब देने का समय-कांग्रेस का-दो घंटा, भाजपा का-77 दिन।

इस बीच मणिपुर के वीडियो से देशभर में रोष फैल गया है, जिसमें दो महिलाओं को भीड़ नंगा करके परेड करा रही है। दिल्ली में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास के नेतृत्व में युवकों ने मणिपुर की घटना के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किया।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर का वीडियो देखकर स्वतः संज्ञान लेते हुए कहा कि सरकार कार्रवाई करे, वरना सुप्रीम कोर्ट एक्शन लेगा। सुप्रीम कोर्ट के यह कहने के कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर पर पहली बार बोले। उनके देर से बोलने पर इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने प्रधानमंत्री की आलोचना की है। बड़ा सवाल यह है कि क्या मणिपुर के मुख्यमंत्री इस्तीफा देंगे और केंद्र सरकार क्या कार्रवाई करने वाली है।

चिराग के NDA में शामिल होते ही जदयू के संपर्क में आए पारस