मोदी के दीर्घायु होने के लिए महा मृत्युंजय जाप में भी शॉर्टकट!

मोदी के दीर्घायु होने के लिए महा मृत्युंजय जाप में भी शॉर्टकट!

पीएम मोदी ने कल कहा कि जिंदा बच गए, अब आज मध्यप्रदेश में उनके दीर्घायु होने के लिए ढेरों कैमरों के साथ महा मृत्युंजय जाप हो रहा। वह भी आधे घंटे में ही।

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में कहा कि वे जिंदा बच गए! उसके बाद एक तरफ सुरक्षा में चूक को मुद्दा बनाकर पूरे पंजाब के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है, वहीं मध्यप्रदेश में भाजपा नेता प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायु होने के लिए महामृत्युंजय जाप कर रहे हैं। जाप के दौरान पूरा मीडिया और दर्जनों कैमरे थे। यहां प्रधानमंत्री का कट आउट भी लगाया गया, जो भगवान की प्रतिमा से बड़ा दिख रहा है। पूरा जाप, हवन सब कुछ आधे घंटे में ही निपटा दिया गया। इस पर कई लोगों ने सवाल उठाए कि महामृत्युंजय जाप और हवन करने में सही ढंग से हो, तो तीन घंटे लगेंगे। थोड़ा शार्ट करें, तो दो घंटे में भी हो सकता है। बहुत इंतजाम हो, तो एक घंटा में भी हो सकता है, लेकिन वह हड़बड़ी का काम होगा। इससे मंत्र का असर ही कम होगा। आधे घंटे में यह तो बिल्कुल संभव ही नहीं है। हवन के बाद ब्राह्मण भोजन भी कराया जाता है, अब पता नहीं भोजन कराया गया या नहीं। इसकी जानकारी नहीं है।

महामृत्युंजय जाप कम से कम 18000 बार होना चाहिए। 18000 का एक कल्प होता है। बहुत एक्सपर्ट पंडित एक घंटे में एक हजार मंत्र जाप कर सकता है। विशेष स्थिति में एक से ज्यादा पंडित भी मंत्रों का जाप कर सकते हैं। 18000 के दशांश बार यानी 1800 बार हवन होगा। 180 बार तर्पण होगा। इसका दशांश 18 मंत्रों से यजमान के सिर पर जल छिड़का जाएगा। अंत में ब्राह्मण भोजन कराया जाता है।

एनडीटीवी के पत्रकार अनुराग द्वारी ने ट्वीट किया-भाई भगवान के बगल में पोस्टर! ये कुछ ज्यादा नहीं हो गया..।@narendramodi शतायु हों, लेकिन @BJP4India को मान्यताओं की कद्र नहीं। #महामृत्युंजय कैमरे के सामने? 1000 मंत्र में भी सवा घंटे लग जाते हैं, फिर हवन यहां आधे घंटे से भी कम में पूर्णाहुति?? हद है! उन्होंने कई ट्वीट किए हैं।

अस्पताल पहुंचे DC, हादसे में मौत के बाद परिजन को दिया चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*