Modi स्टेडियम में मोदी जी, ख्वाजा का शतक, शमी को 2 विकेट

क्रिकेट में राजनीति। Modi स्टेडियम में मोदी जी को मोदी जी का फोटो। रथ पर दिखे मोदी जी। चौथे टेस्ट के पहले दिन ख्वाजा का शतक, शमी की शानदार गेंदबाजी।

कुमार अनिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट गुजरात के मोदी स्टेडियम में गुरुवार को शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मैच देखने पहुंचे। उन्हें बीसीसीआई के सचिव गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ने फोटो भेंट किया। खास बात यह कि यह फोटो किसी क्रेकिटर का नहीं, बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही था। मैच से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रथ पर सवार दिखे। उन्होंने रथ पर सवार हो कर दर्शकों का अभिवादन किया। उनके साथ रथ पर आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भी थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ख्वाजा ने शतक ठोंक दिया, वहीं भारतीय तेज गेंदबाद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिये। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 255 रन बना लिये थे।

अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के कारण बड़ी संख्या में भाजपा समर्थकों ने मैच के टिकट लिये थे। द टेलिग्राफ के अनुसार एक दर्शक ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को देखने आया है। वे हमारे लिए लकी (शुभ) हैं। भारत जरूर मैच जीतेगा।

मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह रथ पर सवार होकर मैदान में दिखे और हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन करते वजर आए, उससे राजनीति भी शुरू हो गई। कई लोगों ने कहा कि यह खेल का राजनीतिककरण है। वहीं कई ने जय शाह द्वारा प्रधानमंत्री को उन्हीं की तस्वीर भेंट करने पर भी तंज कसा है। कांग्रेस ने कहा-नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नरेंद्र मोदी जी को नरेंद्र मोदी जी की तस्वीर भेंट करते नरेंद्र मोदी जी के दोस्त के बेटे।

पहले दिव का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने 104 रन बनाए। उनके साथ कैमरुन ग्रीन 49 रन बना कर क्रिज पर हैं। स्टीव स्मिथ 38 रन बना कर जडेजा की गेंद पर आउट हुए। ट्राविस हेड को अश्विन ने 32 के स्कोर पर आउट किया। भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिये।

बेगूसराय : 2 बच्चियों के साथ रेप, 2 गिरफ्तार, चलेगा स्पीडी ट्रायल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420