मुशायरा और कवि सम्मेलन की तैयारी शबाब पर : खुर्शीद अहमद

मुशायरा और कवि सम्मेलन की तैयारी शबाब पर : खुर्शीद अहमद। अंदाज़ ए बयां और इवेंट दुबई के प्रमोटर रेहान सिद्दीकी और शाज़िया क़िदवई का पटना आगमन।

अंदाज़ ए बयां और इवेंट दुबई और पटना लिटरेरी फेस्टिवल (पीएलएफ) और क़ौमी तंजीम पटना के सहयोग से 13 अगस्त 2023 को एम्स, पटना के पास द रॉयल बिहार होटल में आयोजित होने वाले एक भव्य मुशायरा और कवि सम्मेलन की तैयारी ज़ोर व शोर से चल रही है। श्री खुर्शीद अहमद, पीएलएफ के सचिव एवं संस्थापक ने बताया कि इस भव्य मुशायरा एवं कवि सम्मेलन को देखने के लिए भारत के अलावा अन्य देशों से भी लोग आ रहे हैं। इसके अलावा हैदराबाद, मुंबई, छत्तीसगढ़, लखनऊ, झारखंड, चंडीगढ़ और बिहार राज्य के पटना, दरभंगा, सीतामढी, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, गया, समस्तीपुर, अररिया, बिहारशरीफ, औरंगाबाद, भागलपुर से भी उर्दू के प्रशंसक मुशायरा और कवि सम्मेलन देखने आ रहे हैं।

द रॉयल होटल बिहार (स्वर्ण महल) 5 स्टार सभी सुविधाओं के साथ

खुर्शीद अहमद ने बताया कि जिस होटल में मुशायरा हो रहा है वह हाल काफी खूबसूरत है और उसका नाम स्वर्ण महल है। द रॉयल होटल बिहार (स्वर्ण महल) 5 स्टार सभी सुविधाओं के साथ है। इस होटल में 275 कमरे, 14 बैंक्वेट हॉल, पांच हजार लोगों को ठहराने की क्षमता है। 50 से 1000 लोगों तक की बैठने की क्षमता वाली अलग-अलग हॉल श्रेणियां हैं।आठवीं मंजिल पर स्विमिंग पूल की सुविधा और 125 कार पार्किंग की व्यवस्था है।खुर्शीद अहमद ने कहा कि राजधानी पटना का सबसे बड़ा हॉल है जिसमें ये सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

पटना की धरती पर पहली बार हो रहा इतना भव्य मुशायरा : खुर्शीद अहमद

कार्यक्रम को खूबसूरत और उत्कृष्ट बनाने के लिए दुबई से अंदाज़ ए बयां और के प्रमोटर रेहान सिद्दीकी और शाज़िया क़िदवाई का पटना आगमन हो चुका है।वहीं मंच को सजाने और कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए दिल्ली से ईमा के विशेषज्ञ सदस्य भी पहुंच रहे हैं जो कार्यक्रम में चार चांद लगाएगे। खुर्शीद अहमद ने बताया कि भव्य मुशायरा और कवि सम्मेलन की महफिल शाम पांच बजे से शुरू होगी और रात 11 बजे खत्म होगी. कुल छह घंटे का कार्यक्रम होगा।

मुशायरे के ये हैं मुख्य अतिथि

मुशायरा और कवि सम्मेलन के मुख्य अतिथि बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर,भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री विशिष्ट अतिथि अली अशरफ फातमी और चाणक्या लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति फैज़ान मुस्तफा सम्मानित अतिथि हैं।

भव्य मुशायरा और कवि सम्मेलन में देश की महान हस्तियों को विभिन्न क्षेत्रों जैसे सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक, पत्रकारिता और कल्याणकारी कार्यों में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। अवार्ड प्राप्त करने वालों में शाज़िया क़िदवई प्रमोटर अंदाज़ ए बयां और इवेंट दुबई रेहान सिद्दीकी प्रमोटर अंदाज़ ए बयां और दुबई, असलम हसन बज़्म ए हसन अररिया, सैयद अशरफ फरीद एडिटर-इन-चीफ क़ौमी तंजीम पटना, मोहम्मद शहाबुद्दीन अहमद बज़्म ए सदफ् इंटरनेशनल दोहा कतर, सुष्मिता सिंहा उदेय पुर टेल्स, इनबसात शौकत निदेशक मिथिला माइनॉरिटी डेंटल कॉलेज दरभंगा डॉ. संजीव कुमार न्यूरोसाइंटिस्ट नई दिल्लीआईएमए एएमएस सचिव, सैयद इसराफिलल शाह निदेशक मंजू साह और मौलाना अबुल कलाम आजाद मेमोरियल लाइब्रेरी धनबाद और अशफाक रहमान एमडी आरईपीएल हॉस्पिटलिटी प्राइवेट लिमिटेड हैं।

विशेष सरप्राइज गिफ्ट दिया जाएगा

पीएलएफ के सदस्य ओबैदुर रहमान ने बताया कि भव्य मुशायरा और कवि सम्मेलन के प्रशंसकों के लिए लकी ड्रा के तहत विशेष सरप्राइज गिफ्ट दिया जाएगा,साथ ही सभी प्रशंसकों को उपहार भी दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ी खुशी की बात है कि रेहान सिद्दीकी और शाजिया क़िदवई प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए पटना आ चुके हैं। सभी कलाकार भी निश्चित तौर पर आ रहे हैं। कवियों और कवित्रियों में आलम खुर्शीद, शारिक् कैफ़ी,शकील आज़मी, अज़हर इकबाल, मेहशर् आफ्रिदि, शबीना अदीब, नोमान शौक़, सर्वेश अस्थाना, कुंवर जावेद, सपना मूलचंदानी, जहाज़ देव बंदी, हिना रिजवी हैदर, संरूपा विशाल, और सदफ् इकबाल हैं।

समय से पहले आकर अपनी सीट लेने की अपील

खुर्शीद अहमद ने सभी प्रशंसकों से समय से पहले आकर अपनी सीट पाने की अपील की है।उन्होंने कहा कि सभी सीटें बुक हो चुकी हैं। मुशायरा को सफल बनाने के लिए पीएलएफ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी संघर्ष कर रहे हैं। पीएलएफ पदाधिकारियों में सुप्रसिद्ध डॉ. एए हई अध्यक्ष, फरहत हसन उपाध्यक्ष, फैजान अहमद आयोजन समिति अध्यक्ष, खुर्शीद अहमद संस्थापक एवं सचिव तथा कार्यकर्ताओं में ओबैदुर रहमान, फहीम अहमद, इजाज हुसैन, शिवजी चतुर्वेदी, फरहा खान, चंद्रकांत शामिल हैं। .खान, राकेश रंजन, बीके चौधरी, अनूप शर्मा हैं।

पटना में 13 अगस्त को दस नामचीन हस्तियों को किया जायेगा सम्मानित

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420