नेपाल सीमा तक जानेवाली सड़क पर बना पुल हुआ जर्जर

पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो में नहर चौक पर बना पुल जर्जर हो गया है। ढलाई झड़ रही है। रॉड दिखाई दे रहा है। इसी रास्ते नेपाल सीमा तक लोग जाते हैं।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के छौड़ादानो पुल जर्जर हो गया है। इस पर कभी भी हादसा हो सकता है। यह पुल नहर चौक पर नहर पर बना हुआ है। यह पुल बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसमें ढलाई झड़कर रॉड दिखाई दे रहा है। इस पर बड़े वाहन से लेकर छोटे वाहन का परिचालन काफी है। छौड़ादानो जनता चौक से होते हुए नहर पर पुल बना हुआ है। जो काफी महत्वपूर्ण है। इसी रास्ते से होते हुए कटगेनवा लोगों का जाना आना है जो नेपाल और भारत बॉर्डर के पास स्थित है। इस इलाके के लोग पड़ोसी देश नेपाल जाते हैं और पड़ोसी देश नेपाल से इस इलाके में आते हैं।

सामरिक दृष्टिकोण से भी यह पुल बहुत ही महत्वपूर्ण है। पुल का दोनों साइड बाउंड्री भी टूट कर गिर गया है जो बहुत ही खतरनाक है। भारी वाहन के जाने से खतरा बना रहता है। इस रास्ते से बरियारपुर नेपाल में गढ़ी माई में का मेला बहुत ही नजदीक है जिससे हमेशा लोगों का आना-जाना रहता है। इसके बगल में एक मठ भी स्थित है। और और बगल में ही जीप स्टैंड है। पुल की जर्जर स्थिति से लोगों में काफी भय है। कब खतरा हो जाए भारी वाहन चलने से या पुल कब धंस जाए, कब अनहोनी हो जाए कहा नहीं जा सकता। नहर पर पुल गंडक विभाग में आता है। ना कभी अधिकारी देखते हैं ना कभी जनप्रतिनिधियों की नजर पड़ती है।

IPS चौधरी के पिता बोले-40 साल BJP को वोट दिया, अब नहीं दूंगा

By Editor