नोटबंदी से वेश्यावृत्ति कमी कहनेवाले को RJD ने किया पानी-पानी

नोटबंदी से वेश्यावृत्ति कमी कहनेवाले को RJD ने किया पानी-पानी

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद का पुराना बयान रोजद ने खोज निकाला। सांसद ने कहा था नोटबंदी से वेश्यावृत्ति कम हुई। RJD ने किया पानी-पानी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद तब देश के कानून मंत्री थे। उन्होंने दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक नोटबंदी के कारण देश में वेश्यावृत्ति कम हुई है। आज राजद ने छह साल पहले दिए गए उस बायन को खोज कर निकाला और भाजपा सांसद को पानी-पानी कर दिया। राजद ने रविशंकर प्रसाद के उस दावे वाली खबर के साथ ट्वीट करके पूछा- तत्कालीन क़ानून मंत्री बीजेपी के रवि शंकर प्रसाद ने कहा था कि नोटबंदी से वेश्यावृति में कमी आई है। क्या कोई जानता है कि किस आंकड़े और अनुभव के आधार पर यह दावा किया गया था।

2016 में नोटबंदी की जय-जय करने तथा उसे देश के विकास में क्रांतिकारी कदम बताने के लिए तब भाजपा नेता और गोदी मीडिया कैसे-कैसे झूठ-फरेब रच रही थी, आज सोशल मीडिया में एक-एक करके सब पूछ रहे हैं। कई एंकर जो दो हजार के नोट में चिप लगाए जाने का दावा करके देश से झूठ बोल रहे थे, सभी को घेरा जा रहा है। सारे नेता और एंकर मुंह छिपाए हैं।

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद से राजद ने तीखा सवाल पूछा कि वेश्यावृत्ति कम होने का आंकड़ा उन्हें कहां से मिला। क्या उन्होंने आंकड़े खुद जमा किए या अनुभव के आधार पर दावा कर रहे हैं। इतना तीखा हमला होने पर भी भाजपा सांसद कोई जवाब नहीं दे रहे।

राजद के सवाल पूछने के साथ ही सोशल मीडिया पर अनेक लोगों ने भाजपा सांसद के दावे की खिल्ली उड़ाई है। कई ने लिखा कि ऐसे ही बेतुके समर्थन के कारण इनकी नौकरी गई।

इस बीच तेजस्वी यादव @yadavtejashwi ने पूछा कि केंद्र सरकार बताए कि नोटबंदी के 6 वर्ष बाद देश को क्या फ़ायदा हुआ? नोटबंदी के वक्त मार्केट में 17.7 लाख करोड़ कैश था जो आज 30.88 लाख करोड़ है यानि उसके बाद 72% नकदी का चलन बढ़ा। भ्रष्टाचार और आतंकवाद में बढ़ोतरी हुई। 1000 की जगह 2000₹ का नोट शुरू किया। फ़ायदा क्या हुआ? बताओ?

गुजरात में केजरीवाल कांग्रेस से ज्यादा भाजपा को पहुंचा रहे नुकसान