ऑक्सीजन मांगा, तो मंत्री ने कहा दो(झापड़) जमाऊंगा

ऑक्सीजन मांगा, तो मंत्री ने कहा दो(झापड़) जमाऊंगा

माकपा नेता सीताराम येचुरी के जवान बेटे का कोराना से निधन हो गया। शोक जताने के बजाय भाजपा नेता ने आपत्तिजनक टिप्पणी। अब एक मंत्री ने कहा- दो जमाऊंगा।

कोरोना के कहर से बचने के लिए लोग अस्पताल-अस्पताल दौड़ रहे हैं। एक बेड तक मयस्सर नहीं हो पा रहा है। लोग रो-बिलख रहे हैं। उन्हें सांत्वना देने के बजाय मध्यप्रदेश में एक मंत्री ने कहा कि दो (झापड़) जमाऊंगा।

घटना मध्यप्रदेश की है। एक युवा अपनी मां की जान बचाने के लिए परेशान है। उसकी मां को ऑक्सीजन की जरूरत है। उसे बार-बार आश्वासन मिल रहा है, पर ऑक्सीजन नहीं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल वहां पहुंचते हैं। युवा ने अपनी परेशानी बताई, तो मंत्री ने बिगड़ कर कहा-ऐसे बोलेगा, तो दो जमाऊंगा। देखते-देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ठाकरे, ममता के बाद तेजस्वी ने उठाया राज्यों से भेदभाव का सवाल

वीडियो में परेशान युवक को जब मंत्री ने कहा कि दो खाएगा, तो उस युवा ने जवाब दिया, ठीक है, खा लूंगा, पर ऑक्सीजन दिला दीजिए। पत्रकार प्रशांत कुमार ने वीडियो ट्विट करते हुए कहा- हिला देनेवाली सूचना। परेशान अटेंडेंट ने मंत्री से ऑक्सीजन के लिए गुहार लगाई, तो अपने क्षेत्र से लापता रहनेवाले मंत्री ने कहा-तुम्हें दो झापड़ लगाऊंगा।

माकपा महासचिव के पुत्र के निधन पर भाजपा नेता का घटिया बयान

उधर, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के जवान बेटे का कोरोना से निधन हो गया। देशभर से लोग शोक जता रहे हैं। सांत्वना दे रहे हैं। लेकिन भाजपा नेता और बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बेहद संकीर्ण मानसिकता, अमानवीयता का परिचय देते हुए ट्विट किया- चीन का समर्थक सीपीएम का महासचिव सीताराम येचुरी के बेटे आशीष येचुरी का चाइनिज कोरोना से निधन।

JDU-BJP में टकराव पर तेजस्वी ने नीतीश के प्यादे को ललकारा

भाजपा नेता के इस घटिया बयान की देशभर में निंदा हो रही है।

सीताराम येचुरी ने बेटे के निधन की सूचना खुद ट्विटर पर दी, साथ ही बेटे के इलाज में मदद करनेवाले डॉक्टर से लेकर सफाईकर्मी तक का अभार जताया।

येचुरी के इस कृतज्ञ भाव पर लेखिका सुमन केसरी ने कहा कि येचुरी इस दुख की घड़ी में भी मदद करनेवालों का आभार जताना नहीं भूले। पुत्र-मृत्यु संबंधी सीताराम येचुरी के ट्वीट को पढ़ कर दुखी हूं। कहना बहुत नाकाफ़ी है। मैं तो उस ट्वीट में सबके लिए कृतज्ञता ज्ञापन से अभिभूत हूं। इतने दुख में भी! इसे कहते हैं बड़प्पन, पढ़ाई और संस्कार! कॉमरेड , आपने एक बार फिर मन मोह लिया!

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भाजपा नेता के घटिया बयान पर पूछा- क्या यह संस्कार आरएसएस की शाखाओं में सिखाए जाते हैं। लानत है धर्म और संस्कृति के इन स्वयंभू ठेकेदारों पर।

सीपीएम की बिहार इकाई के सचिव अवधेश कुमार दुख जताते हुए कहा कि इस कठिन समय में पूरी पार्टी परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी के बयान को घटिया कहा और भाजपा नेतृत्व से मांग की कि मिथिलेश तिवारी को पार्टी से निकाल बाहर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*