ट्रेंड कर रहा कोविड-19 की जगह मोविड-21 #Movid21

ट्रेंड कर रहा कोविड-19 की जगह मोविड-21 #Movid21

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ यूं तो कई हैशटैग चल रहे हैं, पर सबसे नया और भिन्न हैशटैग है मोविड-21 #Movid21। क्या कह रहे हैं लोग?

दो दिन पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया, उसके बाद से उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर लगातार हैशटैग चल रहे हैं। कल पहली बार ममता बनर्जी ने कोविड की दूसरी लहर को मोदी मेड डिजास्टर कहा, वहीं आज ट्विटर पर कोविड-19 की जगह मोविड-21 ट्रेंड कर रहा है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक गौरव पांधी ने ट्विट किया- अगर सिर्फ पांच दिनों के लिए मीडिया ईमानदार हो जाए और जो इस हाहाकार के लिए जिम्मेवार हैं, उनसे खुलकर सवाल करने लगे, ते देश में स्थितियां सुधर जाएंगी। हजारों लोगों का जीवन बचाया जा सकेगा। स्थिति या तो अभी, नहीं तो कभी नहीं जैसी है। खुद को #Movid21 से आजाद करिए। उन्होंने आज के हाहाकार को मोदी वायरस डिजीज-21 भी कहा।

ममता ने क्यों कहा कोरोना की दूसरी लहर के लिए मोदी जिम्मेदार

खबर लिखे जाने तक इस हैशटैग के साथ लगभग 18 हजार ट्विट हो चुके थे। पत्रकार रिया ने ट्विट किया-भारतीय मीडिया मोविड-21 से ग्रस्त है। सुरभि ने ऑटो के उपर शव ले जाते हुए वीडियो शेयर किया है। अश्विनी मिश्रा ने ट्विट किया- पूरे एक साल का वक्त मिला, लेकिन सरकार तैयारी करने के बजाए गो कोरोना गो करने में लगी रही। नेहा चौहान ने कहा कि देश की आर्थिक बदहाली गरीबों को मदद करनेवाली कल्याणकारी नीतियों की वजह से नहीं हुई, बल्कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण हुई।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा #Movid21 के साथ बिहार के लिए #nitishovid भी जिम्मेवार है। बिहार सरकार केवल घोषणाएं करती रही। आज भी सरकार के पास आश्वासनों के अलावा कुछ नहीं है।

सोशल मीडिया पर मोदी भाषण रोको ऑक्सीजन नहीं #मोदी_भाषण_रोको_आक्सीजन_नहीं पर एक लाख 30 हजार ट्विट हो चुके हैं। वी कांट ब्रेथ#WeCantBreathe भी ट्रेंड कर रहा है। हू फेल्ड इंडिया #WhoFailedIndia पर भी हजारों ट्विट हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*