पप्पू ने कहा नीतीश PM बने तो बिहार का सौभाग्य, जदयू में जाएंगे!

पप्पू ने कहा नीतीश PM बने तो बिहार का सौभाग्य, जदयू में जाएंगे! इंडिया गठबंधन में शामिल करने की कर चुके हैं अपील। एक दिन पहले पूर्णिया में दिखाई ताकत।

पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष पप्पू यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर सराहना की है। उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि अगर नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनते हैं, तो यह बिहार का सौभाग्य होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी राजनीतिक सूझबूझ तथा राजनीतिक नेतृत्व पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है। पप्पू यादव के इस प्रकार नीतीश कुमार की खुल कर सराहना करने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। माना जा रहा है कि उनकी जदयू में इंट्री हो सकती है।

पिछले दिनों पप्पू यादव ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव से इंडिया गठबंधन में शामिल करने की अपील की थी। हालांकि उनकी इस अपील पर गठबंधन की तरफ से किसी नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। चर्चा यह भी है उनकी पार्टी जाप को इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं करने की स्थिति में वे अपनी पार्टी का जदयू में विलय कर सकते हैं। सोमवार को उनके ताजा बयान से इस संभावना को बल मिला है।

पप्पू यादव बिहार की राजनीति में हमेशा सक्रिय रहे हैं। पूर्णिया और मधेपुरा के इलाके में उनकी पकड़ से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। कल ही रविवार को पूर्णिया के रूपौली विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने बड़ी कार्यकर्ता रैली की है। वे लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के सवाल पर भी इंडिया गठबंधन के विचारों के साथ खड़े रहे हैं। अब जिस प्रकार उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ की है, तो संभावना जताई जा रही है कि वे जदयू में शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में उनकी जदयू नेतृत्व से कोई बातचीत हुई है या नहीं, इस बारे में ठोस जानकारी नहीं मिल सकी। लोकसभा में भाजपा सांसद द्वारा बीएसपी सांसद को गाली दिए जाने पर पप्पू यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी कहा था कि भारतीय लोकतंत्र का सरेआम मां-बहन कर दिया रमेश बिधुड़ी ने! BJ पार्टी की यही असलियत है। इस बेहूदे MP की संसद सदस्यता रद्द कर आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। फांसी की सजा भी कम होगी? पर इस पर हंसने वाले हर्षवर्धन रविशंकर मुंह पर थूकने लायक।

बिहार कैबिनेट : अल्पसंख्यक युवाओं के लिए नई योजना पर मुहर

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420