पटना HC के जज ने ऐसा क्या कहा कि देशभर से लोग कर रहे सलाम

पटना HC के जज ने ऐसा क्या कहा कि देशभर से लोग कर रहे सलाम

पटना उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश ने ऐसी बात कह दी कि देश भर से लोग कह रहे वाह। मा. न्यायाधीश को भेज रहे अपना प्रणाम, सलाम।

पटना उच्च न्यायालय के जस्टिस संदीप कुमार को सोशल मीडिया पर अपना सलाम भेज रहे हैं। प्रणाम प्रेषित कर रहे हैं। कह रहे हैं कि देश के हर न्यायालय में जस्टिस संदीप कुमार जैसे एक जस्टिस भी हों, तो देश में लाखों पीड़ितों को न्याय मिल जाए।

पटना उच्च न्यायालय में जस्टिस संदीप कुमार एक मामले की सुनवाई कर रहे थे, जिसमें एक महिला का घर पुलिस ने बुलडोजर से गिरा दिया था। जस्टिस ने बिहार पुलिस को फटकार लगाते हुए आश्चर्य जताया कि यहां भी बुलडोजर चलने लगा। उन्होंने कहा कि क्या यहां भी बुलडोजर चलने लगा? आप किसका प्रतिनिधित्व करते हैं? आप राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं या किसी व्यक्ति का? तमाशा बना कर रख दिया। किसी का भी घर बुलडोजर से तोड़ देंगे। पीठ ने यह भी कहा कि पुलिस भू-माफियाओं से मिली हुई है।

न्यायालय ने माना कि पीड़ित महिला का घर पुलिस ने नियमों का पालन किए बिना अवैध तरीके से बुलडोजर लगा कर धव्स्त कर दिया।

फिल्मकार विनोद कापरी ने कहा-पटना हाईकोर्ट के जज #SandeepKumar तक हज़ारों हज़ार सलाम पहुँचे “बुलडोज़र ही चलाना है तो अदालतों को बंद कर दें क्या ?” हर अदालत में ऐसे दो-चार जज हो जाएँ तो इस देश की तस्वीर ही बदल जाए।

सोशल मीडिया पर यह जानकारी आने के बाद बुलडोजर राज के समर्थक बौखला गए हैं। वे कह रहे हैं कि यूपी में भ्रष्ट लोगों के घर पर ही बुलडोजर चलता है। लोग पूछ रहे हैं कि कोई भ्रष्ट है, इसका फैसला पुलिस कैसे कर सकती है और बिना प्रक्रिया पूरा किए किसी का घर कैसे तोड़ सकती है।

जस्टिस संदीप कुमार ने यह भी कहा कि पांच-पांच लाख रूपए दिलवाएंगे…पर्सलन पॉकेट से। भू-माफिया के एजेंट बने हैं न…। बुलडोजर से घर तोड़े जाने का मामला पटना के राजीव नगर-नेपाली नगर का है।

आपके खाते से रु., जानकारी चोरी के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार