#Pegasus, देश का पैसा जासूसी में लुटा रही BJP : JMM

Pegasus, देश का पैसा जासूसी में लुटा रही BJP : JMM

Pegasus के जरिये पत्रकारों, सांसदों, जजों की जासूसी का मामला सामने आते ही क्षेत्रीय दलों में सबसे पहले JMM ने BJP को घेरा। जानिए क्या कहा-

इजराइली सॉफ्टवेयर के जरिये सरकार की आलोचना करनेवाले पत्रकारों, सांसदों, अधिकारियों और जजों की जासूसी कराने का मामला आते ही प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा घिर गई है। देश में पहली बार लोकतंत्र के सभी स्तंभों की जासूसी का मामला सामने आया है। संसद के भीतर आज जबरदस्त हंगामा हुआ। लोकसभा और राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी अपने नए मंत्रियों का परिचय नहीं करा सके। दोनों सदनों को स्थगित करना पड़ा।

क्षेत्रीय दलों में सबसे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने Pegasus मामले में BJP को घेरा। कहा-50 लोगों की जासूसी के लिए NSO लेती है – 8 मिलियन USD – मतलब क़रीब- 60 करोड़ रुपए – मतलब 1 इंसान की जासूसी का खर्च- 1.2 करोड़।

NSO यह सेवा सिर्फ़ संप्रभु राष्ट्र को बेचती है। भारत में 1500 से अधिक लोगों की जासूसी हुई। अब आप हिसाब लगा लीजिए। तेल यूं ही महंगा नहीं है।

अपने ट्वीट से जेएमएम ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी को घेरा। यह जासूसी सॉफ्टवेयर बनानेवाली कंपनी सिर्फ सरकारों को यह सुविधा देती है। इसका अर्थ है कि शक के घेरे में खुद प्रधानमंत्री मोदी है। जेएमएम ने जासूसी मामले को महंगाई से जोड़ा। कहा कि मोदी सरकार देश का पैसा जब जासूसी में खर्च करेगी, तब तो महंगाई बढ़नी ही है।

प्रियंका गांधी ने कहा- #Pegasus जासूसी मामला घिनौनी कार्रवाई है। अगर यह सच है, तो इसका अर्थ है मोदी सरकार ने देश के नागरिकों की निजता पर हमला किया है। संविधान ने निजता का अधिकार दिया है, उसपर हमला हमारे संविधान पर हमला है।

Pegasus : दिल्ली में गूंजा नारा, जासूस पीएम हाय-हाय

उधर, राज्य के मंत्री और मोर्चा के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन ने कहा- केंद्र सरकार के झारखंड के प्रति सौतेले व्यवहार को इसी बात से समझा जा सकता है कि वैक्सीन के अभाव में राज्य में टीकाकरण बंद है। प्रधानमंत्री @narendramodi जी, इस राज्य ने आपको 12 सांसद दिये हैं। उनके तो होंठ सिले हुये हैं, कम से कम आप तो बोलिये। ऐसे कैसे होगी तीसरी लहर की तैयारी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*