पेट्रोल के दाम पूछने पर योग का सारा ज्ञान भूल गए रामदेव

पेट्रोल के दाम पूछने पर योग का सारा ज्ञान भूल गए रामदेव

महर्षि पतंजलि के नाम पर कंपनी चलाने वाले रामदेव से जब पत्रकार ने पेट्रोल पर उनके पुराने बयान की याद दिलाई, तो वे बमक गए। भूल गए योग का सारा ज्ञान।

जब एक पत्रकार ने रामदेव से पूछा कि आपने कहा था कि मोदी सरकार को वोट दोगे, तो पेट्रोल 40 रुपए लीटर मिलेगा। इस सवाल से रामदेव योग का सारा ज्ञान भूल गए और क्रोधित हो उठे। कहा, पत्रकार के सवाल का जवाब देने का मैंने ठेका ले रखा है क्या। नहीं दूंगा जवाब। पत्रकार ने दुबारा पूछा, तो कहा कि नहीं दूंगा जवाब। कर ले क्या कर लेगा। आगे फिर पूछा तो ठीक नहीं..।

रामदेव का यह वीडियो कल से सोशल मीडिया में चल रहा है। रामदेव ने साबित कर दिया कि महर्षि पतंजलि ने योग से भले ही क्रोध पर नियंत्रण पाया हो, पर उनके योग से क्रोध पर नियंत्रण नहीं हो सकता।

रामदेव के इस बयान पर देश के प्रतिष्ठित लोग भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जनसत्ता के पूर्व संपादक और देश के वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने कहा- शर्मिंदगी: पैट्रोल के भाव चढ़े, मोदी के समर्थक पस्त हुए। योगी रामदेव की भाषा और लोकतंत्र में ‘आस्था’ देखिए – क्या पूँछ उखाड़ लेगा मेरी? तुम्हारे (मीडिया के) प्रश्नों के उत्तर देने का कोई ठेका ले रखा है मैंने? कर ले क्या कर लेगा। चुप हो जा। आगे कुछ पूछेगा तो ठीक नहीं …जा।

रामदेव के इस वीडियो को आप भी देखिए-

Rofl Gandhi 2.0 ने ट्वीट किया- TV पर सुबह शाम ब्लड प्रेशर और क्रोध पर ज्ञान देने वाला सलवारी बाबा सीधे से सवाल पर भड़क गया, धमकियों पर उतर आया।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा-“बाबाजी, आपने बोला था कि मोदी सरकार आने के बाद पेट्रोल ₹40 लीटर होगा और अच्छे दिन आएंगे। अब तो पेट्रोल 100 के ऊपर पार कर गया। अब क्या कहना है? बाबाजी: “हां मैंने बोला था, अब नहीं बोलता, बोलो क्या कर लेगा?” बाबाजी ने यह नहीं बोला कि पेट्रोल 100 के ऊपर जाने से करोना भाग जाता है।

रामदेव के इस क्रोध का भी भक्त बचाव करने में लगे हैं। कोई मनमोहन सिंह को जिम्मेदार बता रहा है, कोई रूसी हमले को, लेकिन इस सवाल का जवाब कोई भक्त नहीं दे रहा कि पिछले चार महीने दाम क्यों नहीं बढ़े? चुनाव होते ही क्यों बढ़ने लगे?

बे-बंगला हुई LJP, एक ट्वीट भी न कर सके ‘हनुमान’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*