पीएमसीएच पहुंचे तेज, तय मानिए कई घोटाले आएंगे सामने

पीएमसीएच पहुंचे तेज, तय मानिए कई घोटाले आएंगे सामने

लालू की वर्चुअल मीटिंग का 24 घंटे में ही दिखा असर। कई विधायक अपने क्षेत्र के अस्पताल पहुंचे। तेजप्रताप ने पीएमसीएच का किया दौरा। उजागर हो सकते हैं घोटाले।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की अपने विधायकों के साथ वर्चुअल मीटिंग को 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि मीटिंग का असर दिखने लगा। आज पार्टी के अनेक विधायक अपने क्षेत्र के अस्पताल पहुंचे। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पीएमसीएच में मरीजों का दुख-दर्द जाना। कहा,इस मातमी माहौल में कुशासन कुमार की पूरी कैबिनेट अपने घर में दुबकी है। बाहर निकलो साहिब, लोग आपकी कुव्यवस्था के कारण जहां-तहां मरे पड़े हैं।

आम तौर से आज अधिकतर विधायकों ने अस्पताल में मरीजों से मिलने के साथ अस्पताल के डॉक्टरों, कर्मियों से मुलाकात की और जानकारी ली। लेकिन स्पष्ट है कि वे दुबारा-तिबारा जाएंगे और अस्पतालों की व्यवस्था को, दवा-उपकरण की खरीद-आपूर्ति, रखरखाव आदि की जानकारी लेंगे, तो तय मानिए अभी और भी एंबुलेंस घोटाले, ऑक्सीजन सिलिंडर घोटाले सामने आएंगे।

आज ही कटिहार राजद ने एक साथ चार फोटो शेयर किए हैं, जिनमें दर्जनों ऑक्सीजन सिलंडर रखे दिख रहे हैं। राजद ने आरोप लगाया है कि ये ऑक्सीजन सिलिंडर एक भाजपा नेता ने कालाबाजारी के लिए रखे हैं।

बक्सर के निकट गंगा में बहते दिखे सैकड़ों शव, मचा हड़कंप

कटिहार राजद ने कहा- ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कटिहार में बीजेपी से जुड़े माफियाओं के संरक्षण में जारी! कटिहार जंक्शन के VIP गेट के पास 200 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद। प्रशासन पर मामले को दबाने का दबाव चल रहा है। सिलेंडर की संख्या छुपाने की कोशिशें भी चल रही है।

लालू ने दिलाया याद,उनकी सरकार ने बनाया था टीकाकरण का विश्व रिकार्ड

कल तेजस्वी यादव ने वर्चुएल मीटिंग से जिस रणनीति पर विधायकों को काम करने को कहा है, उसके दो आयाम हैं। पहला, खुद कोविड सेंटर बनाकर लोगों की मदद करें। दूसरा, अस्पतालों का दौरा करें। इसे इस तरह समझा जा सकता है कि एक तरफ राजद विधायक जनता की सेवा करेंगे तथा दूसरी तरफ सरकार की कुव्यवस्था से भी लड़ेंगे। इससे स्पष्ट है कि जल्द ही कुछ विधायक मेडिकल उपकरण की खरीद, रखरखाव, कर्मियों की संख्या और उपस्थिति आदि की जांच करेंगे, तो तय मानिए कुछ और भी नए किस्म के घोटाले सामने आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*