असम में हार, बंगाल में शून्य पर कांग्रेस में मंथन, बनी कमेटी

असम में हार, बंगाल में शून्य पर कांग्रेस में मंथन, बनी कमेटी

आज कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शुरू हुई। सोनिया गांधी ने बैठक की शुरुआत करते हुए कहा कि चुनावों में हार की वजह समझना जरूरी है। सच्चाई का सामना करना होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी की कार्य समिति की बैठक की शुरुआत करते हुए मुख्यतः तीन बिंदुओं पर चर्चा की। पहला, कोविड की विकराल होती स्थिति में पार्टी की भूमिका, दूसरा पांच राज्यों के चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन खासकर असम, केरल और पं. बंगाल पर चिंता तथा तीसरा, पार्टी अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया को तय करना।

सोनिया गांधी ने कहा कि असम में हम एक नकारा सरकार को सत्ता से बाहर करने में विफल रहे, केरल में अच्छा नहीं कर सके तथा प. बंगाल में शून्य रहे। इसकी वजह जाननी जरूरी है, भले ही वह कड़वी हो। अगर हम सच्चाई का सामना नहीं करेंगे, तो सही सीख भी नहीं हासिल कर सकते। उन्होंने कहा, हमारी हार की वजह जरूरी हमारी कुछ कमजोरियां हैं। उन्हें चिह्नित करना होगा, भले ही वह असहज करनेवाला हो। उन्होंने पार्टी की हार की वजह जानने के लिए एक कमेटी बनाई, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट देगी।

पीएमसीएच पहुंचे तेज, तय मानिए कई घोटाले आएंगे सामने

सोनिया गांधी ने कोविड पर चर्चा करते हुए युवा कांग्रेस की सराहना की। युवा कांग्रेस लगातार महामारी से पीड़ित लोगों की मदद कर रहा है। अन्य विधायक और सांसद भी अपने क्षेत्रों में मदद कर रहे हैं। उन्होंने कोविड पर नियंत्रण के लिए सबसे ज्यादा जोर टीकाकरण पर दिया। केंद्र सरकार से मांग की कि टीकाकरण को हर उम्र के लोगों तक पहुंचाया जाए। इसकी गति तेज हो।

बक्सर के निकट गंगा में बहते दिखे सैकड़ों शव, मचा हड़कंप

कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया तय करने के लिए मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व में बनी कमेटी ने एक प्रारूप तैयार किया है। उन्होंने कहा कि इसे सबके समक्ष पढ़ दिया जाएगा, फिर सबकी राय जानी जाएगी। प्रारूप में क्या है, इसकी जानकारी अबतक नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*