पुलिस ने राकेश टिकैत सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया

पुलिस ने राकेश टिकैत सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया

पहली बार बड़े किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। हरियाणा सरकार ने राकेश टिकैत सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया। वे सरकार से वार्ता करने गए थे।

करनाल जिला मुख्यालय की ओर जाते हजारों किसान

कुमार अनिल

पिछले नौ महीने से जारी किसान आंदोलन में पहली बार बड़े किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आज करनाल में किसानों की महापंचायत थी। सरकार ने इसे रोकने की हर कोशिश की, फिर भी लाखों किसान करनाल पहुंच गए। पुलिस अधिकारी ने सोशल मीडिया में कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि किसान रॉड आदि लेकर आए हैं। जबकि किसान बार-बार कह रहे थे कि उनकी पंचायत शांतिपूर्ण है।

इस बीच जिला प्रशासन ने किसान नेताओं को वार्ता के लिए बुलाया। किसान नेता राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव सहित कई बड़े नेता किसानों की तरफ से बात करने गए। यहां प्रशासन से वार्ता फिफल हो गई। किसान नेता उस एसडीएम पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे, जिसने पुलिसवालों को आदेश दिया था कि जो भी किसान सामने आए, उसका सिर फोड़ दो। इसके बाद पुलिस ने भयानक लाठीचार्ज किया था। बाद में एक किसान की मौत हो गई थी।

राकेश टिकैत ने अभी-अभी ट्वीट किया-किसानों के भारी दबाब और प्रदर्शन के कारण पुलिस ने सभी साथियों को बसों से उतार दिया है। हम सभी पैदल आगे बढ़ रहे हैं।

इससे पहले योगेंद्र यादव ने कहा-करनाल प्रशासन के साथ किसानों के साथ बातचीत विफल। पुलिस ने मुझे, राकेश टिकैत सहित संयुक्त किसान मोर्चा के सभी नेताओं को नमस्ते चौक से हिरासत में ले लिया है।

फिर उन्होंने ट्हिवीट किया- किसानों के भारी दबाब और प्रदर्शन के कारण में पुलिस ने सभी साथियों को बसों से उतार दिया है। सभी नेता पैदल आगे बढ़ रहे हैं।

#हरियाणा के करनाल में जिला सचिवालय की ओर कूच कर रहे हैं किसान, भारी संख्या में सड़कों पर उतरे किसान, नई अनाज मंडी से निकले किसान, जिला सचिवालय का घेराव करने जा रहे हैं किसान।

बारिश के लिए बच्चियों को नंगा घुमाया, ‘खौलते’ पानी में बिठाया

कहा जा रहा है कि जबतक मुख्यमंत्री खट्टर के प्रिय एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, घेराव जारी रहेगा।

बिना हिजाब के औरत कटे हुए खरबूजे जैसी : तालिबान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*