प्रकृतिसेवा भी देशसेवा, आल्टरनेटिव एनर्जी से खुशहाली : पाठक

प्रकृतिसेवा भी देशसेवा, आल्टरनेटिव एनर्जी से खुशहाली : पाठक

प्रख्यात समाज सेवी और पूर्व नौकरशाह अजय प्रकाश पाठक अल्टरनेटिव एनर्जी की कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया का विस्तार बिहार में करने को लेकर कटिबद्ध है।

पूरे बिहार में कही सूखा है तो कहीं बाढ़। पूरे देश में भी लगभग यही हालात हैं। इसी बीच प्रख्यात समाज सेवी और पूर्व नौकरशाह अजय प्रकाश पाठक अल्टरनेटिव एनर्जी की कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया का विस्तार बिहार में करने को लेकर कटिबद्ध है। इसी सिलसिले में उन्होंने पत्रकार वार्ता भी की।
नेक्सजेन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि नेक्सजेंन मानव सेवा और प्रकृति सेवा दोनों कर रही है।रोजगार के नए अवसर दे कर और अपने पम्पस दे कर नए युवाओं को देश के प्रगति का भागीदार बना रही है।ये नेक्सजेंन की मानव सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है।

बायो वेस्ट और जैविक कचरे से सीएनजी बना कर कचरे से समाज को मुक्त करने का काम कर रही है। कचरे से होने वाली तमाम बीमारियों से लोगो को बचा रही है। इसके अलावा किसानों के लिए जैविक खाद का प्रबंध कर रही है जो हमारे खेतो की उर्वरता को बढ़ा देंगे और पेस्टिसाइड्स के जहर से भी बचाएंगे।

बिहार में इसके भविष्य के सवाल पर पाठक ने कहा बिहार में नेक्सजेंन का भविष्य उज्ज्वल है। अल्टरनेटिव एनर्जी को अडॉप्ट कर बिहार अपने कार्बन उत्सर्जन को कम करेगा।बिहार के युवा अपने सामर्थ्य से इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगे।बिहार प्रकीर्तिक स्वच्छता से पूरे देश मे एक मैसेज देने का काम करेगा। पाठक ने अपने आगे की योजनाओं पर बात करते हुए कहा कि जल्द ही हम बेतिया में एक समिट कर सारे उद्योगपतियों को कंपनी के पॉलिसीस के बारे में विस्तार से बताएंगे।

विश्व हिंदू परिषद को एक कामेडियन ने दिया सबसे सख्त सबक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*