विश्व हिंदू परिषद को एक कामेडियन ने दिया सबसे सख्त सबक

विश्व हिंदू परिषद को एक कामेडियन ने दिया सबसे सख्त सबक

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूरे काल में ऐसा सख्त जवाब शायद आजतक किसी ने नहीं दिया है। कुणाल कामरा ने लिखा कि अगर तुमने गोडसे मुर्दाबाद नहीं कहा, तो…।

विश्व हिंदू परिषद ने कॉमेडियन कुणाल कामरा का कार्यक्रम रद्द करवा दिया। कार्यक्रम गुड़गांव में था। इसके बाद कामरा ने जो जवाब लिखा, वह सोशल मीडिया में वायरल हो गया। सभी कामरा के साहस को सलाम कर रहे हैं। कामरा ने लिखा कि मैंने कभी हिंदू धर्म का अपमान नहीं किया। कोई एक भी सबूत नहीं दिखा सकता है। उन्होंने लिखा मैं गर्व के साथ जयश्री सीताराम, जयश्री राधे कृष्ण कहता हूं और अगर तुम सचमुच भारत की संतान हो, तो गोडसे मुर्दाबाद लिखकर भेजो, नहीं तो मैं समझूंगा कि तुमलोग हिंदू विरोधी और आतंक समर्थक हो।कहीं तुम गोडसे को भगवान को नहीं मानते। अगर मानते हो तो आगे भी मेरे शो रद्द करवाते रहना। मुझे सिर्फ इस बात की खुशी रहेगी कि मैं तुम्हारे से ज्यादा हिंदू होने का टेस्ट तुमसे जीत गया। मैं कुछ भी करूंगा अपनी मेहनत की ही रोटी खाऊंगा, क्योंकि मुझे तुमसे बड़ा हिंदू होने के नाते लगता है कि किसी को डरा धमकाकर टुकड़े खाना पाप है।

कामरा ने अपने खुले पत्र में लिखा है कि आपने गुड़गांव में होने वाले मेरा शो क्लब के मालिक को धमकी देकर कैंसिल करवा दिया। उस बेचारे का क्या दोष है। उसे बिजनेस करना है, गुंडों से कैसे उलझेगा। पुलिस के पास जाएगा भी तो पुलिस तुम्हारे पास ही आएगी रिक्वेस्ट करने। कुल मिलाकर अब सिस्टम तुम्हारा ही है, लेकिन जो हिंदू कल्चर के अपमान की तुम बात कर रहे हो तो मैंने कब किया है। कोई क्लिप हो तो मुझे भी दिखाओ। मैं तो केवल सरकार पर तंज कसता हूं। अगर तुम सरकारी पालतू हो तो फिर तुम्हें बुरा लग सकता है, इसमें हिंदू की बात कहां से आ गई।

जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी ने लिखा-इससे अच्छा सबक़ (विश्व) हिंदू परिषद या संघ-परिवार को पहले कभी नहीं मिला होगा- गोडसे मुर्दाबाद कहकर दिखाओ, वरना तुम हिंदू-विरोधी और आतंक के समर्थक हो…।

विधवा ने की अदालत में शिकायत, दारोगा बुलाते हैं घर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*