अखिलेश और राहुल की यूपी में होगी संयुक्त सभा, जमाएंगे रंग

अखिलेश और राहुल की यूपी में होगी संयुक्त सभा, जमाएंगे रंग। 16 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। इंडिया गठबंधन का हौसला बढ़ा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। दोनों नेताओं की संयुुक्त सभा भी होगी। इस बात की औपचारिक घोषणा खुद अखिलेश यादव ने कहा। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया, जिसे सपा प्रमुख ने स्वीकार कर लिया।

अखिलेश यादव ने बुधवार को बताया कि वे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। वे अमेठी या रायबरेली में उनके साथ संयुक्त सभा को भी संबोधित करेंगे। सपा प्रमुख ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा इंडिया गठबंधन की टीम तथा पीडीए की रणनीति को मजबूत करेगी। हम आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त देंगे।

सपा प्रमुख ने उन खबरों पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें कहा जा रहा है कि जयंत चौधरी की भाजपा से बात पक्की हो गई है और वे एनडीए में शामिल होंगे। सपा प्रमुख ने जोर देकर कहा कि जयंत चौधरी कहीं नहीं जा रहे हैं। वे इंडिया गठबंधन के साथ थे और हैं। इससे पहले मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थीं कि जयंत चौधरी सपा के रुख से नाराज हैं। हालांकि उनके बयान का इंतजार किया जा रहा है।

यूपी की राजनीति के जानकार मान रहे हैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी की संयुक्त सभा से उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन की हवा बनेगी। दोनों के साथ आने से नीचे कार्यकर्ताओं में भी आपसी सामंजस्य बढ़ेगा। सपा और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा लगभग हो गया है। एक या दो सीटों पर थोड़ी जिच है, जिसे नेता मान रहे हैं कि सुलझा लिया जाएगा। उधर बसपा फिलहाल अपनी अलग तैयारी कर रही है। मायावती ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। उनके आधार में जबरदल्त बिखराव होने की संभावना जताई जा रहा है। अब देखना है कि उनका जनाधार ज्या किस तरफ जाता है।

BHU फिर सुर्खियों में, इस बार डॉक्टर को न्यूड किया, रुपए छीने

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420