गरजे राहुल: अजय मिश्रा क्रिमनल है, मंत्रिमंडल से निकालें

संसद में गरजे राहुल: अजय मिश्रा क्रिमनल है, मंत्रिमंडल से निकालें

गरजे राहुल: अजय मिश्रा क्रिमनल है, मंत्रिमंडल से निकालें

आज फिर राहुल गांधी ने लोकसभा में हंगामे के बीच साफ कहा कि मोदी कैबिनेट के मंत्री अजय मिश्रा टेनी क्रिमनल व हत्यारे हैं उन्हें बर्खास्त किया जाये.

राहुल ने मोदी सरकार पर वार करते हुए कहा कि एक क्रिमनल किसी भी कीमत पर मंत्रिपद पर नहीं रह सकता.

आप को याद दिला दें कि अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप है कि उसने लखीमपुर में किसानों को अपनी गाड़ी से रौंद डाला था जिसमें कम से कम चार प्रदर्शनकारी किसानों की मौत हो गयी थी.इस मामले मेे गठित एसआईटी ने नयी रिपोर्ट में सिफारिश की है कि आशीष मिश्रा ने इरादतन और साजिशन किसानों को गाड़ी से रौंदा था. इसलिए उनके खिलाफ दायर धाराओं में बदलाव किया जाये. पहले उन पर गैरइरादतन हत्या का आरोप था.

अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ संसद में हंगामे की वजह यह भी है कि उन्होंने कल कुछ पत्रकारों को भद्दी गालियां दी थी और मारने पर उतारू थे.

गृहराज्य मंत्री टेनी पत्रकार पर झपटे, दीं गालियां, वीडियो वायरल

इस बीच केंद्र सरकार के रवैये से पता चल रहा है कि वह अजय मिश्रा को बर्खास्त करने के मूड में नहीं है.

रअसल, टेनी के इस्तीफे पर जब संसदीय कार्य  मंत्री प्रह्लाद जोशी से सवाल पूछा गया तो उनके जवाब से ऐसा लगा कि केंद्र सरकार कार्रवाई के मूड में नहीं है। जोशी सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए सवालों को टालते दिखे।

आपको याद दिला दें कि कल राहुल गांधी ने इस मामले मेें कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया था. उसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि जिस तरह मोदीजी को किसानों ने मजबूर किया और उन्होंने तीन कृषि कानून वापस लिये उसी तरह उन्हें हम मजबूर करेंगे कि अजय मिश्रा को मंत्रिमंडल से निकाला जाये. राहुल ने यहां तक कहा था कि हम टेनी को जेल भेज कर ही दम लेंगे. चाहे इसके लिए जितना समय लग जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*