राहुल गांधी ने केदारनाथ में प्रसाद बांटे, भंडारे में की सेवा

राहुल गांधी ने केदारनाथ में प्रसाद बांटे, भंडारे में की सेवा। तीन दिनों के निजी दौरे पर पहुंचे हैं कांग्रेस सांसद। सोशल मीडिया पर घमासान क्यों।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तीन दिनों की निजी यात्रा पर केदारनाथ में हैं। उन्होंने भंडारे में भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया। वे लोगों को चाय पिलाते भी दिखे। वे केदारनाथ धाम में दर्शन के बाद आदि शकराचार्य की विशाल प्रतिमा के निकट भी दिखे। इस बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस और भाजपा समर्थक भिड़ गए हैं।

दरअसल कल जब राहुल गांधी केदारनाथ पहुंचे, और दर्शन के लिए पैदल जा रहे थे, तभी पीछे से कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। राहुल गांधी मुस्करा कर आगे बढ़ गए। इस वीडियो को भाजपा समर्थकों ने खूब शेयर किया। यहां तक कि भाजपा सोशल मीडिया के हेड अमित मालवीय ने भी वह वीडियो शेयर किया। जाहिर है वे किसी की निजी यात्रा को राजनीतिक रंग देने के प्रयासों को बढ़ा रहे थे। इसका असर भी पड़ा। फिर भाजपा समर्थक इस वीडियो को शेयर करते रहे। भाजपा समर्थक राहुल गांधी की इस यात्रा को चुनावी प्रचार बता रहे हैं।

इधर कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा कि राहुल गाँधी आज केदारनाथ गए तो उनके सामने बीजेपी के लोगों में मोदी-मोदी के नारे लगाए। इसे छिछोरापन कहते हैं।यह एक प्रकार की निकृष्ट प्रवृत्ति मानी जाती है। क्यों ? क्योंकि भगवान के दरबार में भगवान की जयजयकार होती है। केदारनाथ की चरणों में अगर किसी ने मत्था टेका है तो वहाँ हर-हर महादेव गुंजायमान होना चाहिए। किसी व्यक्ति विशेष या नेता विशेष की जयजयकार करके आप बाबा केदारनाथ की प्रतिष्ठा को चोट पहुँचा रहे है। बीजेपी के साथियों को ऐसी हरकतों से आइंदा बाज़ आना चाहिए।

कांग्रेस के ही गौरव पांधी ने लिखा केवल फर्जी हिंदू ही केदार बाबा के द्वार पर ऐसी घटिया हरकत कर सकते हैं। जिस किसी ने अपने आप को महादेव से ऊंचा माना है, उसका हमेशा सत्यानाश ही हुआ है।

संकट में सपा : MP में 3 प्रत्याशियों ने दल छोड़ा, UP के पूर्व सांसद कांग्रेस में

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420