संकट में सपा : MP में 3 प्रत्याशियों ने दल छोड़ा, UP के पूर्व सांसद कांग्रेस में

संकट में सपा : MP में 3 प्रत्याशियों ने दल छोड़ा, UP के पूर्व सांसद कांग्रेस में। चुनाव में प्रत्याशियों के दल-बदल से अखिलेश की प्रतिष्ठा को लगा धक्का।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों के लिए कांग्रेस पर काफी दबाव बनाया था। अब जबकि चुनाव प्रचार चरम पर है, तो समाजवादी पार्टी को झटके पर झटके लग रहे हैं। उसके तीन प्रत्याशियों ने चुनाव के बीच दल बदल की घोषणा कर दी और चुनाव मैदान से हट गए। दो प्रत्याशी भाजपा में चले गए तथा एक प्रत्याशी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। उधर, यूपी में सपा के पूर्व सांसद रवि वर्मा सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। वे लखीमपुर खीरी इलाके के कुर्मी समाज के कद्दावर नेता हैं। उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एक समारोह में पार्टी की सदस्यता प्रदान की।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के तीन प्रत्याशियों ने बीच चुनाव दल बदल कर लिया है। इनमें दो भाजपा से आए थे और पुनः भाजपा में ही चले गए। इन्हें भाजपा ने टिकट नहीं दिया, तो इन्हें सपा ने पार्टी में शामिल करके टिकट दिया था। भिंड से सपा प्रत्याशी रवि सेन जैन भाजपा में शामिल हो गए। जैन मूल रूप से भाजपा में ही थे लेकिन टिकट कटने पर सपा में शामिल हो गए थे। अब जैन फिर से भाजपा में वापस लौट गए हैं। वहीं बिजावर में पिछली बार एकमात्र सपा ने जीत हासिल की थी। जीतनेवाले विधायक राजेश शुक्ला बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे। अब वह भाजपा उम्मीदवार हैं। इससे नाराज रेखा यादव सपा में शामिल हुईं। सपा ने उन्हें टिकट भी दे दिया, लेकिन रेखा ने नाम वापस ने लिया और भाजपा में लौट गईं।

इस कड़ी में नई खबर यह है कि समाजवादी पार्टी तीसरे उम्मीदवार ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। बालाघाट जिले की कटंगी से सपा उम्मीदवार महेश सहारे ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली।

इधर उत्तर प्रदेश में सोमवार को सपा को बड़ा झटका लगा। पार्टी के पूर्व महासचिव तथा पूर्व सांसद रवि वर्मा सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सदस्यता दी। इससे सपा को यूपी में खासकर खीरी इलाके में बड़ा झटका माना जा रहा है। रवि वर्मा कुर्मी समुदाय में अच्छा प्रभाव है।

बिहार विधानसभा में पहले दिन गूंजे इजरायल विरोध नारे

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420