पूर्णिया में जनसैलाब, मैंने व तेजस्वी ने दबाव बना कराई जाति गणना

पूर्णिया में जनसैलाब, मैंने व तेजस्वी ने दबाव बना कराई जाति गणना। राहुल ने उठाया सामाजिक और आर्थिक न्याय का मुद्दा। बिहार जागता है, तो देश जागता है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को पूर्णिया पहुंची। यहां उनकी सभा में भारी भीड़ उमड़ी। उन्होंने कहा कि मैंने और तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर दबाव बना कर जाति गणना कराई। भाजपा नहीं चाहती कि जाति गणना हो। उन्होंने कहा कि देश की देश को चलाने वाली ब्यूरोक्रेसी, बड़ी कंपनियों, मीडिया मालिक, प्राइवेट यूनिवर्सिटी किसी भी सेक्टर को देखिए, कहीं भी ओबीसी, दलित और आदिवासी नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि देश में ओबीसी, दलित और आदिवासी कितने हैं सबको पता चलनी चाहिए। देश का एक्सरे होना चाहिए।

राहुल गांधी मखाना की माला मंच पर मंगवाई और बताया कि यह माला 10 किलो की है। अमेरिका में 10 किलो मखाना की कीमत डेढ़ लाख है। बिहार के किसान को दो ढाई हजार रुपए मिलते हैं और अमेरिका में डेढ़ लाख में मिलता है। यह बिहार के किसानों के साथ आर्थिक अन्याय है। उन्होंने न्या यात्रा के पांच न्याय की बात की। कहा कि भाजपा देश में एक धर्म को दूसरे धर्म से, एक समाज को दूसरे समाज से, एक भाषा को दूसरी भाषा से लड़ाती है। बांटती है और देश में नफरत फैलाती है। वहीं वे चाहते हैं कि देश में नफरत को खत्म करने के लिए मोहब्बत की दुकान खुलनी चाहिए।

सभा में उमड़े जन सैलाब से कांग्रेस समर्थकों में उत्साह देखा गया। मंच पर राजद के अशफाक करीम भी मौजूद थे। सभा को माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, इमरान प्रतापगढ़ी सहित बिहार कांग्रेस के नेता अखिलेश प्रसाद सिंह और अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन राज्यसभा सदस्य रंजीता रंजन ने किया। सभा में पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल होने वाले थे, लेकिन आज ईडी ने आज ही उन्हें पूछताछ के लिए बुला लिया। इससे वे राहुल गांधी के साथ मंच साझा नहीं कर पाए।

हज़ारों समर्थकों के नारेबाजी के बीच ED दफ्तर पहुंचे तेजस्वी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420