राहुल का एलान : मुख्यमंत्रियों में आधी महिलाएं होंगी

राहुल का एलान : मुख्यमंत्रियों में आधी महिलाएं होंगी

राहुल का एलान : मुख्यमंत्रियों में आधी महिलाएं होंगी। जाति गणना के बाद संघ-भाजपा से मुकाबले के लिए कांग्रेस ने बनाई आक्रमाक रणनीति।

2024 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने जाति गणना को बड़ा मुद्दा बना दिया है और अब भाजपा और संघ से मुकाबले के लिए महिलाओं को आगे करके आक्रामक रणनीति बनाई है। केरल में महिला कांग्रेस के राज्य स्तरीय कन्वेंशन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा और संघ के खिलाफ संघर्ष में अब महिलाओं की भूमिका पर जोर दी। कहा कि किसी शासन का मूल्यांकन इस बात से होता है कि उस शासन में महिलाओं की क्या स्थिति है।

राहुल गांधी ने जाति गणना पर भाजपा और संघ को घेरने के बाद अब एक नए ढंग से भाजपा और संघ को घेरा है। उन्होंने पूछा कि संघ में महिलाएं क्यों नहीं हैं। उनके हर सत्र पर पुरुष ही हैं। राहुल ने इस अवसर पर बड़ी घोषणा की और कहा कि अगले दस वर्षों में कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों में आधी महिलाएं होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ की राजनीति महिला विरोधी है। उसकी नफरत की राजनीति का सबसे ज्यादा खामियाजा महिलाओं को ही भुगतना पड़ता है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नया टास्क दिया कि पंचायत स्तर से लेकर हर स्तर पर महिलाओं भागीदारी बढ़ाएं। उन्हें हर स्तर पर मौका देना होगा। सत्ता में हिस्सेदारी होनी होगी।

उन्होंने भाजपा और संघ के खिलाफ संघर्ष में एक नया मोर्चा खोल दिया है। जाति गणना के बाद अब महिलाओं के मुद्दे पर कांग्रेस जोर देनेवाली है। यह न सिर्फ 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को परेशान करने वाला है, बल्कि संघ के खिलाफ लंबे वैचारिक संघर्ष का मुद्दा भी बनने वाला है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह नफरत की राजनीति करती है और महिलाओं को निशाना बनाती है, जबकि कांग्रेस नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रही है। राहुल की नई घोषणा का असर जल्द ही राजनीति में देखने को मिल सकता है।

Exit Poll : राजस्थान में भाजपा, मप्र में कांग्रेस, छत्तीसगढ़ फंसा