Exit Poll : राजस्थान में भाजपा, मप्र में कांग्रेस, छत्तीसगढ़ फंसा

Exit Poll : राजस्थान में भाजपा, मप्र में कांग्रेस, छत्तीसगढ़ फंसा

Exit Poll : राजस्थान में भाजपा, मप्र में कांग्रेस, छत्तीसगढ़ फंसा। तेलंगाना में कुछ चैनल BRS को, कुछ Cong को दे रहे बढ़त। एक्जिट पोल में किसी की लहर नहीं।

तेलंगाना में चुनाव संपन्न होने के साथ ही विभिन्न एजेंसियों और टीवी चैनलों के एक्जिट पोल आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजे के अनुसार पांच राज्यों छत्तीसगढ़, मप्र, राजस्थान, तेलंगाना तथा मिजोरम में किसी पार्टी के पक्ष में कोई आंधी या लहर नहीं है। राजस्थान में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाया गया है, जबकि मप्र में कांग्रेस मामूली सीटों से आगे है और बहुमत का आंकड़ा छूती दिख रही है, जबिक छत्तीसगढ़ में भाजपा मामूली आगे है और त्रिशंकु विधानसभा की संभावना जताई गई है। तेलंगाना को लेकर मिश्रित रिजल्ट दिख रहे हैं, कुछ चैनल कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत दिखा रहे हैं, जबकि कुछ अन्य बीआरएस को स्पष्ट बहुमत के साथ वापसी करते दिखा रहे हैं।

आजतक एक्सिस माय इंडिया के अनुसार छत्तीसगढ़ में भाजपा को 36 से 46 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 40 से 50 सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टीवी सीएनएक्स के अनुसार भाजपा को 30 से 40 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 46 से 56 सीटें मिल सकती हैं। रिपब्लिक-जन की बात के अनुसार भाजपा को 100 से 122 तथा कांग्रेस को 62 से 85 सूटें मिल सकती हैं। यहां कुल 90 सीटें हैं और बहुमत के लिए 46 सीटें चाहिए।

इसी तरह मध्य प्रदेश में रिपब्लिक-जन की बात के अनुसार कांग्रेस को 118 से 130 तथा भाजपा को 97 से 107 सीटें मिल सकती हैं। यहां कुल सीटें 230 हैं और बहुमत के लिए 116 सीटें चाहिए।

तेलंगाना में रिपब्लिक-जन की बात के अनुसार कांग्रेस को 58 से 68 तथा बीआरएस को 46 से 56 सीटें मिल सकती हैं अर्थात कांग्रेस आगे है, पर दोनों को बहुमत दिखाया गया है। यहां कुल सीटें 119 हैं और बहुमत के लिए 60 सीटें चाहिए। यहां भाजपा को चार से नौ तथा एमआईएम को पांच से सात सीटें मिल सकती हैं। यानी यहां कांग्रेस तथा बीआरएस-एमआईएम-भाजपा दोनों की सरकार बन सकती है।

मुशायरा-इन-दुबई में PLF संस्थापक खुर्शीद अहमद में हुए सम्मानित