Rahul का जन्मदिन : दूर गांव की झोंपडियों में पहुंचे कार्यकर्ता

राहुल का जन्मदिन : दूर गांव की झोंपडियों में पहुंचे कार्यकर्ता

Rahul का जन्मदिन इस बार बिल्कुल नए अंदाज में मनाया गया। खासबात कि कांग्रेस कार्यकर्ता सुदूर गांवों में भी पहुंचे और गरीब बस्तियों में जरूरतमंदों को दी मदद।

बिहार के सीतामढ़ी जिले के गांव में युवा कांग्रेस के शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में गरीबों के बीच कार्यकर्ता।

कुमार अनिल

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जन्मदिन को कांग्रेस कार्यकर्ता खासकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नया रंग दे दिया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता देश के दूर-दराज के गांवों में और उसमें भी सबसे गरीब टोलों में पहुंचे।

आमतौर से किसी नेता का जन्मदिन पार्टी दफ्तर के सुंदर सजे हॉल में होता है। अगर कभी-कभार किसी ने गांव में अपने नेता का जन्मदिन मनाया भी, तो उसका आयोजन गांव के सबसे संपन्न व्यक्ति के यहां होता रहा है। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के जन्मदिन को जिस तरह गांव के गरीबों के साथ, गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाकर मनाया, वह दूसरे दलों के लिए भी मानक हो गया।

जिस तरह देशभर के दूर-दराज में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे, वह बताता है कि इसका आयोजन कितना संगठित तौर पर किया गया। दूर गांव के गरीब टोलों में पहुंचना भी कांग्रेस में आए बदलाव को दिखाता है। बिहार में भी इसी शैली में पटना राजधानी के अलावा गांवों में गरीबों के बीच पहुंचने पर जोर दिखा। सीतामढ़ी के युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शम्स शाहनवाज भी जिले के सबसे अधिक गरीब टोलों में राशन वितरित करते देखे गए। प्रदेश महासचिव जितेंद्र यादव भी खुद गरीबों के बीच राशन बांटते रहे। बिहार में आज के कार्यक्रम का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने किया। वे खुद भी कंधे पर राशन की सामर्गी ढोकर गरीबों के बीच पहुंचे।

Women Power; हर तीसरे प्रखंड, थानों की कमान महिलाओं को

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आमतौर से गरीब बस्तियों में जहां रोजगार खत्म हो जाने के कारण लोग बदहाल हैंं, उनके बीच राशन और दूसरी रोजमर्रे की जरूरत की सामग्री पहुंचाई। कुछ स्थलों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पैर से अक्षम लोगों के बीच तिपहिया साइकिल लितरित की।

आज के दौर में राहुल होना आसान नहीं-गुंजन पटेल

बिहार युवा कांग्रेस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल की नेतृत्व में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के बीच एक हजार राशन किट एवं बरसात से बचाव के लिए एक सौ त्रिपाल का वितरण किया गया। पटेल ने कहा- अन्याय और नफरत के दौर में न्याय और मोहब्बत की बात करना आसान नहीं है। आज गोडसे के इस दौर में “राहुल गांधी” होना कतई आसान नहीं है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव एवं बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी श्री राजेश सिन्हा सन्नी, कार्यकारी अध्यक्ष श्री दौलत इमाम, महासचिव श्री निशांत सिंह , श्रीकृष्णा हरी,श्री विकास कुमार झा, श्री अरफराज शाहिल,सचिव श्री अंजीष्णु भारती,श्री चौधरी चरण, पटना ग्रामीण के अध्यक्ष श्री बिट्टू यादव, पटना महानगर के अध्यक्ष श्री मुकुल यादव एवं दर्जनों युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

कोविड के बाद हृदय संबंधी हो सकती है समस्याः डाॅ.नीतीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*