रातों-रात करोड़पति बने दो छात्र, अकाउंट में आये 960 करोड़

रातों-रात करोड़पति बने दो छात्र, अकाउंट में आये 960 करोड़

कटिहार के दो स्कूली छात्रों के बैंक अकाउंट में अचानक 960 करोड़ रुपए आ गए। बैंक अधिकारी हैरान हैं। यह पता नहीं चल सका है कि इतनी रकम कहां से आई।

दीपक कुमार ठाकुर, बिहार ब्यूरोचीफ

बिहार में लोगों के बैंक खातों में अचानक पैसे आने का सिलसिला जारी है. पहले खगड़िया में एक युवक के खाते में साढ़े पांच लाख रुपये आये और अब कटिहार जिले में दो छात्रों के खाते में 960 करोड़ रुपये आ गए. इतनी बड़ी धनराशि अकाउंट में आने से छात्रों के साथ बैंक अधिकारी भी हैरान हो गए. जब दूसरे लोगों को चला तो उन्होंने भी अपने अकाउंट चेक करने शुरू कर दिए. इसके चलते बैंक में लोगों की लाइन लग गई.

घटना कटिहार जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र की है. यहां बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव में दो स्कूली बच्चों के बैंक खाते में 960 करोड़ रुपये आ गए. दरअसल उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाताधारक कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 और गुरुचरण विश्वास के खाते में 90 करोड़ 52 लाख 21 सौ 223 रु अचानक आ गए.

इस संबंध में शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता ने कहा कि दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी गई है. मामले की जांच की जा रही है. इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारियों दे दी गई है. एलडीएम एमके मधुकर ने बताया कि बैंक से मामला आने के बाद इसकी जांच की जायेगी. हालांकि बैंक अधिकारी सह‍ित सभी लोग हैरान हैं. साथ ही बच्‍चे और उसके अभ‍िभावकों को यह पता नहीं है कि यह राश‍ि कहां से आयी है.

उधर कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में बैंक अधिकारि‍यों से बाचचीत की है. प्रारंंभिक जांच से जानकारी म‍िली है तकनीकी गड़बड़ी के कारण मिनी स्टेटमेंट में इतनी बड़ी राशि दिखाई दे रहा था. छात्रों के खाते में कुछ भी राशि क्रेडिट नहीं हुई है. बैंक के सीनियर ऑफिसर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है.

गौरतलब हो कि इससे पहले खगड़िया जिले में एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया था. रंजीत दास के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आ गए थे. खाते में रुपये आने के बाद उस व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने उसके खाते में ये रुपये भेजे हैं. उसने अपने खाते से वो रुपये निकाल लिए और खर्च करना शुरू कर दिया.

बैंक की ओर से रंजीत दास को रुपये वापस करने के संदर्भ में कई नोटिस भी भेजे गए, लेकिन उसने पैसे वापस करने से साफ मना कर दिया. आखिरकार बैंक की ओर से रंजीत दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई और पुलिस ने रंजीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

24 घंटे में दूसरा छापा, हर्ष मंदर के घर पहुंची ईडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*