रूपौली विधानसभा क्षेत्र से बीमा भारती ने इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव लड़ा था। चुनाव में उनकी जमानत तब्त हो गई। अब वे एक बार फिर से विधायकी के लिए चुनाव लड़ेंगी। चुनाव आयोग ने सोमवार को देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की घोषणा कर दी। इनमें बिहार की रूपौली सीट भी है।

बीमा भारती रूपौली से जदयू विधायक थीं, लेकिन इसी साल नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल होने के बाद उन्होंने पार्टी और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वे राजद में शामिल हो गई थीं। जिस दिन वे राजद में शामिल हुईं, उसी दिन उन्हें पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए राजद का टिकट भी मिल गया। वे पूर्णिया में चुनाव हार गईं। यहां से निर्दलीय पप्पू यादव ने जीत हासिल की। अब माना जा रहा है कि वे एक बार फिर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

रूपौली विधानसभा चुनाव के लिए इसी महीने 14 जून को अधिसूचना जारी होगी। 21 जून तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी और 10 जुलाई को मतदान होगा। 13 जुलाई को मतों की गिनती होगी।

—————-

यूपी में अलग-थलग पड़े योगी, कुर्सी भी खतरे में

——————

 चुनाव आयोग के मुताबिक तमिलनाडु की एक, मध्य प्रदेश की एक, उत्तराखंड की दो, पंजाब की एक, हिमाचल की तीन, बिहार की एक, बंगाल की चाक सीटों पर 10 जुलाई के दिन वोट डाले जाएंगे। हिमाचल के तीन निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

BJP IT सेल हेड अमित मालवीय पर यौन शोषण का आरोप

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420