संयुक्त किसान मोर्चा के साथ महागठबंधन, 27 को बंद

संयुक्त किसान मोर्चा के साथ महागठबंधन, 27 को बंद

नौ महीने से देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में 27 को भारत बंद है। महागठबंधन के सारे दल बंद के समर्थन में सड़क पर उतरेंगे। उधर, लालू क्या बोले?

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आज महागठबंधन के सारे दलों की बैठक हुई। बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने प्रेस वार्ता में कहा कि तीन कृषि कानूनों को रद्द करने तथा सभी किसानों को एमएसपी(न्यूनतम समर्थन मूल्य) देने की मांग पर 27 को भारत बंद है। भारत बंद का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा ने किया है। इस दिन बिहार महागठबंधन के सारे दलों के नेता सड़क पर उतर कर भारत बंद को सफल बनाएंगे।

आज हुई बैठक में राजद, कांग्रेस, माले, सीपीआई और सीपीएम के नेता शामिल थे। बैठक तेजस्वी यादव के आवास 10, सर्कुलर रोड में हुई।

तेजस्वी ने कहा-आज आवास पर आयोजित महागठबंधन दलों के शीर्ष नेताओं की बैठक में NDA सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरोध में सर्वसम्मिति से 27, सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आहूत भारत बंद में बढ़-चढ़कर भाग लेने एवं समर्थन देने का निर्णय लिया। हम मज़बूती से अन्नदाताओं के साथ है।

महागठबंधन नेताओं ने कहा कि राज्य में यूरिया के लिए किसान इतना परेशान कभी नहीं था। केंद्र और राज्य दोनों सरकारें किसान विरोधी हैं। बिहार के किसानों का बड़ा हिस्सा एसएसपी से वंचित है।

आरसीपी सिंह, सुशील मोदी का होगा बहिष्कार

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश में जातीय जनगणना कराने से इनकार पर तीखा प्रतिवाद किया है। उन्होंने जदयू-भाजपा के सारे सांसदों ौर केंद्रीय मंत्रियों के बहिष्कार का आह्वान किया है। उन्होंने ट्वीट किया-BJP-RSS पिछड़ा/अतिपिछड़ा वर्ग के साथ बहुत बड़ा छल कर रहा है। अगर केंद्र सरकार जनगणना फ़ॉर्म में एक अतिरिक्त कॉलम जोड़कर देश की कुल आबादी के 60 फ़ीसदी से अधिक लोगों की जातीय गणना नहीं कर सकती तो ऐसी सरकार और इन वर्गों के चुने गए सांसदों व मंत्रियों पर धिक्कार है। इनका बहिष्कार हो।

असम बर्बरता : दरांग में कांग्रेस का प्रतिवाद, कल दिल्ली में प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*