संघ प्रमुख मोहन भागवत राष्ट्रपिता हैं : इमाम ऑर्गनाइजेशन

संघ प्रमुख मोहन भागवत राष्ट्रपिता हैं : इमाम ऑर्गनाइजेशन

ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी का बयान वायरल हो रहा है। शायद वे पहले धार्मिक नेता हैं, जिन्होंने मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहा।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के बुलावे पर मिलने गए। यहां उन्होंने इमामों के संगठन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए इलियासी ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत राष्ट्र ऋषि हैं। वे यहीं तक नहीं रुके, बल्कि तुरत जोड़ा की भागवत राष्ट्रपिता हैं। उनके इस बयान का वीडियो वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। किसी ने लिखा है कि लगता है इलियासी छापे से डर गए। अब्दुस्सलाम ने लिखा बिकाऊ हर जगह मिलेंगे l इनको अपना उल्लू सीधा करना है l कल मरने के बाद अल्लाह को कैसे मुंह दिखाएगाl

इंडिया टीवी हिंदी ने लिखा है कि उमर अहमद इलियासी ने बातचीत में यह भी कहा कि मदरसों में सिर्फ इस्लाम की शिक्षा ही नहीं, बल्कि संस्कृत भी पढ़ाई जानी चाहिए। संघ के मुखपत्र पांचजन्य ने भी इस खबर को प्रमुखता देते हुए लिखा-दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत ने कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद में मुख्य इमाम डॉ इमाम उमर अहमद इलियासी और अन्य मुस्लिम नेताओं से मुलाकात की।

दीपक दीवान ने लिखा-उमर अहमद इलियासी के लिए मोहन भागवत राष्ट्रपिता होंगे लेकिन हर हिंदुस्तानी के लिए राष्ट्रपिता सिर्फ और सिर्फ महात्मा गांधी हैं।

इमाम के साथ मोहन भागवत की बैठक कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद में हुई। इसमें इमाम संगठन के कई प्रमुख लोग थे। बैठक करीब एक घंटे तक चली। संघ ने इस बैठक को संगठन का रूटीन कार्य बताया है। संघ के समर्थक इलियास के पक्ष में तर्क दे रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने इस मुलाकात को भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का असर करार दिया है। कांग्रेस ने कहा कि अभी 15 दिन ही यात्रा के हुए हैं और मंत्री कह रहे हैं कि टीवी पर हिंदू-मुस्लिम बंद हो। आज तो भागवत इमामों के पास पहुंच गए।

केंद्र के एक पत्र से सैकड़ों की नौकरी गई, आंदोलनकारियों से मिले मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*