सील्ट बेल्ट जरूरी : ADG यातायात ने अपनी कार का कटवाया चालान

सील्ट बेल्ट जरूरी : ADG यातायात ने अपनी कार का कटवाया चालान। बिहार पुलिस ने दी जानकारी। ADG (मुख्यालय) ने कहा बिहार के थानों में 850 महिला हेल्प डेस्क।

बिहार में यातायात के नियमों के पालन पर जोर देने के लिए अभियान चल रहा है। इस बीच ADG यातायात ने अपनी कार से कहीं जा रहे थे। उनके सुरक्षा गार्ड ने सील्ट बेल्ट नहीं लगाई थी। इसका वीडियो वायरल हो गया। फिर पटना यातायात पुलिस ने एडीजी के वाहन का चालान काट दिया।

https://in.bookmyshow.com/events/mushaira-kavi-samelan/ET00361648 इस लिंक पर क्लिक करके आप टिकट बुक कर सकते हैं।

अब बिहार पुलिस ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी कि नियमों का पालन नहीं करने के कारण खुद एडीजी यातायात ने अपनी गाड़ी का चालान कटवाया। बिहार पुलिस ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में कहा-ADG यातायात ने अपनी ही गाड़ी का कटवाया चालान। सिर्फ़ चालान के डर से नहीं,अपने और अपनों की जान की सुरक्षा के लिए सीटबेल्ट हमेशा पहनें।

इधर ADG (मुख्यालय) ने जीतेंद्र सिंह गंगवार ने प्रेस को बताया कि राज्य के थानों में 850 महिला डेस्क काम करने लगे हैं। इन डेस्क पर महिला एएसआई नियुक्त किए गए हैं। इन्हें नियुक्त करने से पहले विशेष ट्रेनिंग दी गई है। महिला डेस्क का उद्देश्य महिला को सशक्त करना है। यहां उन्हें हर तरह से मदद दी जाएगी, ताकि वे अपनी शिकायत बिना किसी डर के दर्ज करा सकें। इसके साथ ही महिला डेस्क महिलाओं के पुनर्वास तथा हर तरह का सहयोग करेगा।

इसी साल बिहार पुलिस दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 26 फरवरी को कहा था कि हर थाने में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की जाएगी, ताकि महिला सशक्तीकरण हो सके। एडीजी ने बताया कि पहले चरण में 500 थानों में महिला डेस्क की स्थापना की गई और अब दूसरे चरण में 350 महिला हेल्प डेस्क की स्थापना कर ली गई है। राज्य में कुल 850 महिला हेल्प डेस्क काम करने लगे हैं। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास जगेगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट : BJP नेता की मौत लाठीचार्ज नहीं, हार्ट अटैक से

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420