सिवान : आंबेडकर की पुण्यतिथि पर प्रतिमा लगाने पर रोक, ML अड़ा

सिवान : आंबेडकर की पुण्यतिथि पर प्रतिमा लगाने पर रोक, ML अड़ा

सिवान : आंबेडकर की पुण्यतिथि पर प्रतिमा लगाने पर रोक, ML अड़ा। माले ने कहा दरौली प्रखंड परिसर में प्रतिमा लगाएंगे। 6 दिसंबर को भारी जुटान की तैयारी।

बिहार में महागठबंधन सरकार की समर्थक भाकपा माले और सिवान जिला प्रशासन आमने-सामने हो गए हैं। प्रशासन ने दरौली प्रखंड परिसर में 6 दिसंबर को संविधान निर्माता डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर रोक लगा दी है, वहीं माले ने कहा है कि वह प्रतिमा लगाएगा। इसके लिए पार्टी ने प्रखंड के गांव-गांव से लोगों को जुटाने की तैयारी कर ली है।

सिवान जिले के सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने डॉ. आबेडकर की प्रतिमा लगाने पर रोक की नोटिस भी जारी कर दी है। नोटिस माले के जिला सचिव हंसनाथ राम, मुखिया लाल बहादुर, माले नेता बच्चा कुशवाहा तथा पूर्व मुखिया बबन राजभर के नाम से जारी किया गया है।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि बाबा साहब आंबेडकर जी की मूर्ति दिनांक 6 दिसंबर को लगाने के लिए आप लोग विभिन्न स्थानों पर बैठक कर रहे हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से भी प्रचार किया जा रहा है। प्रचार प्रसार के दौरान लोगों को भारी संख्या में एकत्रित होने का आह्वान किया जा रहा है। बिना सक्षम प्राधिकार के अनुमति के प्रखंड परिषद दरौली में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति स्थापना एवं इसके लिए 6 दिसंबर 2023 को प्रखंड परिषद दरौली में भीड़ एकत्रित करने हेतु आह्वान करना गैरकानूनी है। अतः आप सभी को निर्देश दिया जाता है कि बिना सक्षम प्राधिकार के अनुमति के प्रखंड परिषद दरौली में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति ना लगाएं। इस निर्देश का अनुपालन नहीं करने पर कठोरता विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

उधर माले नेताओं ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया कि डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने के लिए पिछले तीन साल से विभिन्न तरह के कार्यक्रम होते रहे हैं। मौखिक तौर पर आश्वासन भी दिया जाता रहा है। माले ने प्रतिमा स्थापित करने की सारी तैयारी पूरी कर ली है। प्रतिमा भी संविधान निर्माता की है, इसलिए पार्टी प्रतिमा स्थापित करेगी।

जाहिर है 6 दिसंबर को माले और जिला प्रशासन आमने-सामने होंगे। अब देखना है कि क्या प्रशासन कोई बीच का रास्ता निकालता है या प्रतिमा लगाने की इजाजत देता है।

नीतीश, अखिलेश, ममता के इनकार के बाद ‘इंडिया’ की बैठक टली