तालिबान की तुलना स्वतंत्रता सेनानी से की, सांसद पर राजद्रोह

तालिबान की तुलना स्वतंत्रता सेनानी से की, सांसद पर राजद्रोह

यूपी में समाजवादी पार्टी के सांसद ने तालिबान की तुलना स्वतंत्रता सेनानी से की। उन पर राजद्रोह का मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया है।

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क पर पुलिस ने राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन पर आईपीसी की धारा 124 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उनपर आरोप है कि उन्होंने तालिबानियों की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से की। एक पुलिस अधिकारी का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं कि सांसद पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। तालिबान को भारत आतंकवादी मानता है, इसलिए उन पर मुकदमा दर्ज किया गया।

इससे पहले भाजपा नेता राजेश सिंघल ने पुलिस में सांसद शफीकुर रहमान के खिलाफ शिकायत की थी। पीटीआई की खबर के अनुसार सांसद के अलावा अन्य दो लोगों पर भी मुकदमा दायर किया गया है। ये हैं मो. मुकीम और चौधरी फैजान। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार इन दो समाजवादी कार्यकर्ताओं ने भी तालिबान के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था।

उधर, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने भारत सरकार से तालिबान पर स्टैंड स्पष्ट करने की मांग की है।

दरअसल पत्रकारों ने सासंद से तालिबान पर प्रतिक्रिया मांगी थी। सांसद ने कहा कि तालिबान अपने देश को आजाद करना चाहते हैं और यह उनका आंतरिक मामला है। उन्होंने यह भी कहा कि तालिबानियों ने अमेरिका का अपने देश में जमने नहीं दिया। अब वे देश में खुद शासन करना चाहते हैं। सांसद ने कहा कि जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था, तो पूरे देश ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। तालिबानी अपने ढंग से शासन करना चाहते हैं, इसमें हम कैसे हस्तक्षेप कर सकते हैं। इस बीच कई पत्रकारों ने प्रधानमंत्री से तालिबान पर भारत का रुख स्पष्ट करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*