तलवार बांटनेवालों के जवाब में RJD ने बांटी कलम

तलवार बांटनेवालों के जवाब में RJD ने बांटी कलम

रामनवमी पर देशभर से परेशान करनेवाली खबरों के बीच तीन अच्छी खबरें भी हैं। बिहार में RJD ने तलवार नहीं, कलम बांटी। कहीं मुस्लिमों ने फूल बरसाए और…।

रामनवमी पर मस्जिदों के सामने उग्र नारे लगाने, कई शहरों में तनाव के बीच तीन सुकून देनेवाली खबरें भी हैं। ये खबरें नफरत की आंधी के खिलाफ दीवार की तरह हैं। बिहार में नफरत की ताकतों को जवाब देने के लिए राजद ने अनूठी पहल की। गया में राजद कार्यकर्ताओं ने रामनवमी जुलूस में जाते युवकों के बीच कलम बांटी। मालूम हो कि कई संगठन इस अवसर पर तलवार बांटने के लिए जाने जाते हैं।

एक दूसरी सुकून भरी खबर राजस्तान से है। यहां मुस्लिमों ने रामनवमी जुलूस में शामिल लोगों पर फूल बरसाए। जवाब में कई हिंदू मुस्लिमों को गले लगाते दिखे। सोशल मीडिया में इसका वीडियो देखा जा सकता है। ये है वीडियो-

एक तीसरी खबर भी अच्छी है। एक मस्जिद के सामने एक भगवाधारी ने खुलेआम मुस्लिम महिलाओं का रेप करने की धमकी दी थी। आज सैकड़ों महिलाओं ने उस साधु के भेष में अपराधी की गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन किया। यह साहस दिखाने के लिए लोग इन महिलाओं की सराहना कर रहे हैं।

युवा पत्रकार सुमन शेखर न गया की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-आज बिहार में @RJDforIndia के कार्यकर्ताओं ने रामनवमी के अवसर पर देश के भटके हुए नौजवानों को तलवार के जगह कलम भेंट कर राम के नाम पर नफ़रत की राजनीति करने वालों के खिलाफ कलम से क्रांति करने का सुझाव दिया।

इस बीच विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुजफ्फर के बोचहा में हो रहे उपचुनाव के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए अपने अंदाज में नफरत के खिलाफ लोगों को आवाज दी। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर लड़ाया जा रहा है, जबकि आज काम की बात होनी चाहिए। मुद्दे की बात होनी चाहिए। काम की बात यह है कि रोजगार कैसे मिलेगा, कोई बीमार हो जाए तो उसे इलाज कैसे मिलेगा।

नॉनवेज खाने पर सिर फोड़ने के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*