टेरर फंडिंग मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, अरवल में छापा, 1 अरेस्ट

टेरर फंडिंग मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, अरवल में छापा, एक अरेस्ट। माओवादी संगठन को अरवल में फिर से सक्रिय करने की थी कोशिश।

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए की टीम ने सोमवार को अरवल में छापा मार कर चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। उसका नाम आनंदी पासवान उर्फ आनंद पासवान है। 46 वर्षीय आनंदी की पुलिस को पहले से तलाश थी। वह अनेक आपराधिक मामलों में वांटेड था। सूचना थी कि वह माओवादी संगठन का अरवल में फिर से पुन्रजीवित करने की फिराक में था।

12 फरवरी, 2022 को आनंदी के ठिकाने से अवैध हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए थे। उसके बाद से ही आनंदी पासवान की गिरफ्तारी के लिए एनआईए की टीम सक्रिय थी। गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे थे। वर्ष 2021 में ही माओवादी संगठन को फिर से सक्रिय करने के लिए रुपयों की उगाही तथा मुहैया कराने का (वित्तपोषण) का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में तरूण कुमार, प्रद्युम्न शर्मा और अभिनव उर्फ गौरव को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। टेरर फंडिंग के मामले में सोमवार को चौथे शख्स की गिरफ्तारी एएनआई की टीम ने की है।

मालूम हो कि सीपीआई-माओवादी हिंसक गतिविधियों के लिए कुख्यात रहा है। यह लेवी के नाम पर अवैध वसूली के लिए भी कुख्यात रहा है। एक समय मगध रेंज में यह माओवादी संगठन काफी सक्रिय था, लेकिन बाद में इसका आधार समाप्त हो गया था। अब इसे फिर से सक्रिय करने की कोशिश की जा रही थी। एनआईए की आज की कार्रवाई से इसे फिर से सक्रिय करने के प्रयासों को बड़ा झटका लगा है।

नेपाल से बिहार में घुसे डकैतों से पुलिस मुठभेड़, दो डकैत मारे गए

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420