त्रिवेणीगंज मेले की तैयारी जोरों पर, महिलाओं के लिए खास स्टॉल

त्रिवेणीगंज मेले की तैयारी जोरों पर, महिलाओं के लिए खास स्टॉल

सुपौल के त्रिवेणीगंज में मेले की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसमें खेल-तमाशे का पूरा इंतजाम तो है कि ब्रेक डांस भी होगा। महिलाओं के लिए चूड़ी हाउस होगा।

प्रशांत कुमार

Supaul-जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित अजगैबी काली दुर्गा मंदिर मेला ग्राउंड का प्रसिद्ध रामनवमी मेले की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। मेले की तस्वीर धीरे-धीरे सजने लगी है। मेला कैंपस में विभिन्न प्रकार के खेल-तमाशा के साथ-साथ आकर्षक दुकानें और स्टॉल भी लगाए जा रहे हैं। टावर झूला, ब्रेक डांस आदि खेल तमाशे के स्टॉल लगाए जा रहे हैं। मेले में महिलाओं के लिए विशेष आकर्षण वाला चुड़ी हाउस भी सजने लगे हैं। बेंत-बांस से बनी फर्नीचर जादूगर, स्टील बर्तन की दुकानें भी लगाई जा रही हैं।

मेला की तैयारी को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का लगातार दौरा जारी है। मेला ठेकेदार अनिल कुमार यादव ने बताया इस साल मेले में कई ऐसी दुकानें लगेंगी, जिसे पहली बार श्रद्धालु देखेंगे। मेले को सजाने और संवारने का काम अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि दुकानदार को कोई असुविधा न हो इसके लिए मेला कमिटी के लोग बराबर दुकानदारों के संपर्क में हैं।

मेला परिसर में लगे छोटे बड़े झूले सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। सफाई की जिम्मेदारी नगर परिषद प्रशासन ने उठा रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*