अंडर-19 महिला वनडे : बिहार की बुरी हार, 49 पर सिमटी टीम

अंडर-19 महिला वनडे : बिहार की बुरी हार, 49 पर सिमटी टीम

BCCI के अंडर-19 महिला वनडे टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश के आगे बिहार की पूरी टीम सिर्फ 49 रन ही बना सकी। उसे 165 रन से हार का सामना करना पड़ा।

विशाखापट्टनम के विजाग रेलवे स्टेडियम में आज बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे महिला अंडर-19 एकदिवसीय टूर्नामेंट का प्रथम मुकाबला बिहार और मध्य प्रदेश के बीच हुआ। मध्य प्रदेश ने बिहार को 165 रनों के भारी अंतर से शिकस्त देते हुए सभी 4 अंक अर्जित किए।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज मैच विलम्ब से प्रारंभ होने के कारण दोनों टीमों के कप्तानों के सहमति और मैच रेफरी के आदेशानुसार 40- 40 ओवरों का मैच कराने का निर्णय लिया। मध्य प्रदेश की कप्तान अनुष्का शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ने निर्धारित 40 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 215 रनों का लक्ष्य रखा।

मध्य प्रदेश की ओर से कप्तान अनुष्का शर्मा ने 58 रन व सौम्या तिवारी ने 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अनन्या दुबे 26 रन और संस्कृति गुप्ता रे 19 रनों का योगदान दिया। वहीं बिहार के गेंदबाजों ने 38 अतिरिक्त रनों के रूप में लुटाए। बिहार की गेंदबाजी तेजेस्वी ने 41 रन देकर दो विकेट जबकि कोमल आर. कुमारी, वैदेही यादव, अनन्या और कुमारी निष्ठा को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार अंडर-19 की महिला टीम मध्य प्रदेश के गेंदबाज उन्नति बगोरा की घातक गेंदबाजी के सामने 23 ओवरों में महज 49 रनों पर घुटने टेक दिए। उन्नति बगोरा ने 6 ओवरों में केवल 12 रन खर्च कर 5 बहुमूल्य विकेट हासिल कर अपने पंजे की चपेट में बिहार टीम को जकड़ लिया। जिसकी अगुवाई में किफायती गेंदबाजी करते हुए वैष्णवी शर्मा ने 6 ओवर में महज 10 रन देकर दो विकेट और कप्तान अनुष्का शर्मा ने 3 ओवर में केवल 6 रन देकर 2 विकेट झटकते हुए 165 रनों की भारी अंतर से बिहार की टीम को करारी शिकस्त देते हुए सभी 4 अंक अर्जित करने में अहम भूमिका निभाई ।

बिहार टीम की बल्लेबाज हर्षिता और कोमल आर. कुमारी हीं सिर्फ दहाई का अंक छूने में सफल रही और केवल 10 -10 रनों का ही योगदान दिया जबकि रेखा 3 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

1 अक्टूबर को बिहार महिला अंडर-19 टीम की दूसरी भिड़ंत छत्तीसगढ़ के साथ विशाखापट्टनम में होगी।

ओड़िशा से हारा बिहार, कल महिला अंडर-19 की पहली भिड़ंत

1 अक्टूबर को अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी में बिहार अंडर-19 पुरुष वर्ग का तीसरा मुकाबला उत्तर प्रदेश के साथ मोहाली में खेली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*