वायरल वीडियो को बिहार पुलिस ने बताया फर्जी, पत्रकारों से की अपील

बिहार के नए DGP आरएस भट्टी का असर दिखने लगा। सोशल मीडिया पर सक्रिय हुई पुलिस। बेगूसराय के वायरल वीडियो को बताया फर्जी। तभी एक और वीडियो वायरल।

बिहार के नए डीजीपी आरएस भट्टी की सक्रियता का असर दिखने लगा है। सोशल मीडिया में किसी ने बेगूसराय का एक फर्जी वीडियो वायरल कराया, जिसमें पुलिस पर आरोप थे। पहले ऐसे मामलों में बिहार पुलिस त्वरित कार्रवाई नहीं करती थी, लेकिन अब पुलिस सक्रिय दिख रही है। पुलिस ने कुछ ही घंटों में वायरल वीडियो की जांच की और पाया कि वीडियो फर्जी है। फिर पुलिस ने आम जन को इस वीडियो के प्रति सजग करते हुए सोशल मीडिया में सच्चाई को सामने लाया। इसी बीच पटना का एक और वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक पुलिस वाला गाली देते देखा-सुना जा सकता है। अब देखना है कि इस मामले में बिहार पुलिस क्या करती है।

बिहार पुलिस ने बुधवार, चार जनवरी, 2023 को प्रेस बयान जारी कर बताया कि बेगूसराय में पुलिस की छवि को खराब करने की किस प्रकार कोशिश की गई। एक वीडियो वायरल कराया गया, जिसमें कहा गया कि जिले के बखरी थाने की पुलिस एक व्यक्ति के घर से लकड़ी उठा ले गई। यह वीडियो एक दिन पहले तीन जनवरी का है। बिहार पुलिस ने जारी बयान में कहा कि मामले की जानकारी होते ही इसकी जांच कराई गई।

बखरी अनुमंडल पदाधिकारी ने मामले की जांच की। गृह स्वामी मुक्तिनाथ शर्मा ने बताया कि बखरी पुलिस ने लकड़ी के लिए भुगतान किया। पैसा दे कर खरीदा। पुलिस ने पांच किलो लकड़ी के लिए 280 रुपए का भुगतान किया। इसका बिल भी है और थाने की व्य पंजी में भी यह राशि अंकित है।

बिहार पुलिस ने वायरल वीडियो की जांच करके इसे फर्जी बताया। पुलिस ने सभी पत्रकारों से अपील की कि कोई भी खबर बनाने से पहले उसकी सत्यता की जांच कर लें। संबंधित पुलिस पजाधिकारी से बात कर लें। पुलिस की छवि को जानबूझ कर खराब करने के किसी प्रयास को समर्थन नहीं दें।

इस बीच पटना का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक पुलिसकर्मी फाइन ले रहा है। इसका वीडियो बनाने पर भद्दी गाली दे रहा है। ऐसी गाली जिसे प्रकाशित नहीं किया जा सकता। यह वीडियो भी वायरल है। अब देखना है कि इस वीडियो पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है। देखिए वीडियो-

हलद्वानी बनी शाहीनबाग, ठंड में हजारों महिलाएं उतरीं सड़क पर

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420