इंदौर, देवास के बाद उज्जैन में मुस्लिम पर भगुवा गुंडों का कहर

इंदौर, देवास के बाद उज्जैन में मुस्लिम पर भगुवा गुंडों का कहर

भगवा गुंडों का आतंक सर चढ़ कर बोल रहा है. इंदौर, देवास के बाद भाजपा शासित मध्य प्रदेश के उज्जैन में मुस्लिम कबाड़ी वाले से जबरन जय श्री राम का नारा लगवाया

इंदौर, देवास के बाद उज्जैन में मुस्लिम पर भगुवा गुंडों का कहर

इस ताजा घटना का विडियो ट्वीटर पर वॉयरल हो रहा है. Ujjain Viral Video में कुछ युवक एक मुस्लिम शख्स से जय श्रीराम के नारे लगवा रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि इस गांव में तुम घुसे कैसे हो।

इस मुस्लिम युवक की दाढ़ी देख कर भगवा गुंडों ने उसे रोका और उसके गांव से पैसे कमाने का दोषी बताया. और उसकी प्रताड़ना की.

आजादी महोत्सव : नेहरू को हटा अंग्रेज से पेंशन लेनेवाले का फोटो

वीडियो वायरल होने के बाद चार युवकों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि इस तरह के वीडियो पर कार्रवाई हो रही है, लेकिन मुझे लगता है कि कांग्रेस ये सब करवा रही है।

वायरल वीडियो उज्जैन के महिदपुर तहसील स्थित पिपलिया धुमा फंटे का है। यह झारड़ा थाना क्षेत्र में आता है। वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि कबाड़ वाले को कुछ युवक घेरे हुए हैं। इस दौरान उनसे धार्मिक सवाल कर रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि इस गांव में तुम लोग घुसे क्यों हो। कुछ लोग उसके सामान को फेंक भी रहे हैं। वहीं, कबाड़ी वाला भाईचारे की दुहाई दे रहा है। कबाड़ी वाले को धमका रहे लोगों के हाथ में भगवा झंडा है.


पुलिस ने इस वीडियो की पुष्टि की है। झारड़ा पुलिस ने फरियादी अब्दुल की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। साथ ही कहा है कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी कमल और ईश्वर गिरफ्तार हुए हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों इंदौर में चूड़ी बेच रहे रहे युवक की पिटाई की गयी थी. इस घटना के बाद देश भर में आक्रोश व्यक्त किया गया था. लेकिन इसके बावजूद दक्षिणपंथी रुझान के संगठनों की यह करतूत नहीं रुक रही है.

इस बीच कांग्रेस नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि एमपी के इंदौर, देवास और उज्जैन के महिदपुर की घटना में शामिल ये कौन लोग हैं, जो निरंतर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, हमारी गंगा-जमुनी की, भाईचारे की संस्कृति को कुछ लोग बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि किसी खास एजेंडे के तहत यह सब किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*