वोट लूट का नया तरीका, वोट से पहले ही उंगली पर लगा दिया निशान

वोट लूट का नया तरीका, वोट से पहले ही उंगली पर लगा दिया निशान

दो दिन पहले यूपी चुनाव के छठे चरण में भाजपा ने वोट लूट का नया तरीका इजाद किया। मतदान से पहले ही गरीबों की उंगली पर जबरन लगा दिया नीला निशान।

यूपी चुनाव के छठे चरण में भाजपा ने गरीबों का वोट लूट लेने का नया तरीका इजाद किया। पार्टी के दबंग कार्यकर्ता गरीबों के टोले में गए और गरीबों की उंगली पर जबरन मतदान नीला निशान लगा दिया। उनसे कहा गया कि आपको मतदान करने नहीं जाना है। इसके साथ ही हर गरीब की जेब में पांच सौ रुपए का नोट भी जबरन रख दिया गया। इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है। पीड़ित लोग सैकड़ों की संख्या में ताने के सामने धरने पर बैठे हैं।

जनसत्ता के पूर्व संपादक, लेखक ओम थानवी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए व्यंग्य में लिखा- दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र!

वीडियो में एक युवा कई मीडिया चैनलों के सामने आपबीती बता रहा है। उस युवक ने कहा- उसका नाम वीरेंद्र कुमार है। हम खाना खा कर टहलने निकले। बाहर देखा कि तीन लोग आए और जबरन मेरी उंगली पर नीला निशान लगा दिया। वीरेंद्र ने जबरन निशान लगानेवालों का नाम भी बताया। उनके नाम हैं-डिंपल तिवारी, छोटे तिवारी। उनकी कार पर उनके नाम बी लिखे हैं। वीरेंद्र ने कहा कि ये सभी भाजपा के लोग हैं। निशान लगाने के साथ उनके हाथ में नोट भी थमा दिया गया।

सैकड़ों की संख्या में लोग थाने के सामने बैठे हैं। उनकी मांग है कि उन्हें मतदान करने दिया जाए। विफक्षी नेता भी भी लगातार यहां पहुंच रहे हैं। विपक्ष का कहना है कि ऐसा पूरे जिले में किया गया है। पूरे जिले में गरीबों को धमाक कर उन्हें मतदान से वंचित किया गया है।

इस बीच चंदौली पुलिस ने ट्विट किया है कि यह वीडियो 2019 लोकसभा चुनाव का है। तब भी यह सवाल उठता है कि पुलिस ने उस समय क्या कार्रवाई की। चंदोली पुलिस के उस ट्वीट में इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। सोशल मीडिया में कई लोगों ने कहा कि इससे कोई फ्रक नहीं पड़ता कि वीडियो कब का है। इससे भाजपा का चरित्र बेनकाब होता है।

तेजस्वी ने क्यों कहा- जिसके किरदार पे शैतान भी शर्मिंदा है.. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*