कश्मीर से केरल, पंजाब से नगालैंड तक RJD का अभियान शुरू

कश्मीर से केरल, पंजाब से नगालैंड तक RJD का अभियान शुरू

राजद ने जम्मू-कश्मीर से केरल व अंडमान निकोबार तथा पंजाब से नगालैंड तक एक साथ सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। 20 राज्यों के निर्वाचन अधिकारी चुने गए।

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव हाल में दो बार दक्षिण भारत की यात्रा कर चुके हैं। पहले वे तेलांगना गए फिर चेन्नई। असम और बंगाल भी जा चुके हैं। उनके प्रयासों का फल मिलने लगा है। अब राजद ने पूरे देशभर में एकसाथ सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। वे लगातार राष्ट्रीय जनता दल का सदस्यता अभियान काफी तेजी से देश के छब्बीस राज्यों में चल रहा है। बिहार सहित अन्य राज्यों में भी बड़ी संख्या मे लोग राजद की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रही लोकप्रियता की वजह से राजद के प्रति देश भर के युवाओं का रूझान काफी तेजी से बढ रहा है और वे राजद से जुड़ रहे हैं।

राजद के राष्ट्रीय सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि 30 जून 2022 तक सघन सदस्यता अभियान चलाया जायेगा और 13 अगस्त 2022 को सदस्यों की सूची का अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा। 16 अगस्त से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी जो 11 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद पूरी हो जायेगी।

उन्होंने बताया कि सांगठनिक चुनाव को पार्टी संविधान के अनुसार निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पादित कराने के लिए राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी द्वारा देश के अधिकांश राज्यों के लिए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी का मनोनयन कर दिया गया है ।

चौधरी द्वारा डॉ॰ तनवीर हसन को बिहार का राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोनीत किया गया है। इसी प्रकार श्री चौधरी ने आर के श्रीवास्तव को उ॰प्रदेश, सुरेश पासवान को झारखंड, तुषार कंडारे को महाराष्ट्र, राजेन्द्र गुप्ता को प॰बंगाल, संजीव इन्द्रावन भट्ट को गुजरात, अरूण कुमार सरीन को पंजाब, शेकबा युनिटेड को कर्नाटक, संतोष गुप्ता को आन्ध्रप्रदेश, आर समुंगम को तमिलनाडू, सुरेश यादव को तेलंगाना, रामचंद्र ठाकुर को दिल्ली , करूणा निधी को अंडमान निकोबार, प्रिजीत टी एस को केरला , कुलदीप को हरियाणा, स्वर्ण हजारिका को आसाम , राजा यादव को छत्तीसगढ, भारतभूषण को जम्मू-कश्मीर , वेनाथुन आर तेसंगलो को नागालैंड एवं मो अकबर अली खान को मुंबई का राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोनीत किया है।

चौधरी ने हरिश जावले को महाराष्ट्र, मो॰इम्तियाज हुसैन वासी , श्रीमती अनिता यादव एवं गिरिजानन्दन सिंह चेरी को झारखंड, विधुत सिंह को उ॰प्रदेश, डॉ एस के सिंह को पं॰ बंगाल, अजय सिंह को गुजरात, पलविंदर सिंह मक्कर को पंजाब, मो॰ मुस्तफा को कर्नाटक, जालकम मनोज बाबू को आंध्रप्रदेश, मारूतिराज को तमिलनाडू, श्री राजू को तेलंगाना, अभिषेक कुमार यादव को दिल्ली , धनुकोटी को अंडमान निकोबार, सजीथ पी एम को केरला , ललित कुमार को हरियाना , कामख्या पाण्डेय को आसाम, तामेश्वर यादव को छत्तीसगढ, रघुवीर कुमार को जम्मू-कश्मीर ,ओ के एन सिंह को नागालैंड एवं विजय कांबले को मुम्बई का सहायक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मनोनीत किया है।

वोट लूट का नया तरीका, वोट से पहले ही उंगली पर लगा दिया निशान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*