Washington Post : BJP नेता ने हुसैन ओबामा कह मुस्लिमों पर किया हमला

Washington Post : BJP नेता ने हुसैन ओबामा कह मुस्लिमों पर किया हमला। अमेरिकी अखबार ने असम के मुख्यमंत्री के बयान पर की तीखी टिप्पणी। पढ़िए क्या कहा-

अमेरिका के प्रमुख अखबार The Washington Post ने भाजपा नेता तथा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा की खूब खबर ली है। हेमंत बिस्वा ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर हमला बोलते हुए कहा था कि भारत में भी अनेक हुसैन ओबामा हैं। वाशिंगटन जाने से पहले इन्हें सबक सिखाया जाएगा। अखबार ने लिखा कि हुसैन ओबामा कह कर बिस्वा ने भारत के मुसलमानों पर हमला बोला है।

मालूम हो कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने CNN से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान कहा कि अगर वे आज राष्ट्रपति होते तो मोदी से भारत में मुसलमानों पर हो रहे हमले पर सवाल करते। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान राष्ट्रपति बाइडन को मोदी से भारत में मुसलमानों के साथ किए जा रहे भेदभाव और प्रताड़ना पर सवाल करना चाहिए। अगर भारत ने धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा नहीं की तो किसी दिन भारत बिखर जाएगा। ओबामा के इस इंटरव्यू के बाद असम के मुख्यमंत्री बिस्वा ने कहा कि भारत में भी बहुत हुसैन ओबामा है। बराक ओबामा के नाम के साथ हुसैन जोड़ना दरअसल मुसलमानों को निशाने पर लेना है।

द वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा- हेमंत बिस्वा सरमा असम के मुख्यमंत्री हैं। वे भाजपा के उभरते हुए स्टार हैं, जिसकी हिंदूवादी पार्टी बन जाने, मुसलमानों के प्रति गलत व्यवहार तथा प्रेस की आजादी कम करने के लिए आलोचना होती है। अखबार ने यह भी लिखा कि मानवाधिकार हनन और धार्मिक हिंसा जैसे मुद्दों के कारण ही एक समय मोदी के अमेरिका आने पर प्रतिबंध था। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अस खबर को शेयर किया है। याद रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में कहा था कि भारत में किसी के साथ अन्याय नहीं होता तथा वहां लोकतंत्र है, जो संविधान से चलता है।

Social Justice के मॉडल पर Tejashwi-Stalin ने बनाई बड़ी योजना

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420