अब गौरक्षकों पर तांडव, भीड़ ने खदेड़-खदेड़ कर पीटा

अब तक गोरक्षा के नाम पर आतंक फैलाने वाले ही व्यापारियों को पीटते रहे हैं लेकिन यह अपनी तरह का पहला मामला है जब भीड़ ने गौरक्षकों को खदेड़-खदेड़ कर पीटा. इस मामले में अनेक लोग गिरफ्तार हुए हैं.

महाराष्ट्र के अहमदनगर की यह घटना शनिवार की है.   इन कथित गौरक्षकों ने पुलिस में कम्पलेन किया है कि उन्हें 50 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने उस समय दौड़ा दौड़ा कर पीटा जब वे गायों से लदे टेम्पो को रोकने की कोशिस कर रहे थे. इस घटना में 7 लोग घायल हुए हैं. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार इस मामले में पुलिस ने टेम्पो मालिक व ड्राइवर समेत अनेक लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुणे स्थित अखिल भारतीय कुरुसी गव सेवा संघ के लोगों ने अहमद नगर में टेम्पो को रोकने की कोशिश की. इसके विरोध में टेम्पो के ड्रावर समेत लगभग 50 की संख्या में लोग एकत्र हो गये और इन कथित गौरक्षकों की जम कर धुनाई कर दी.

मिड डे के अनुसार इस्पेक्टर बाजी राव का कहना है कि इस मारपीट को अजाम देने वालों में बुच्चड़ों के अलावा टेम्पो ड्राइवर भी शामिल था.

अब तक गाय रक्षा के नाम पर आतंक मचाने वाले इन कथित गौरक्षकों द्वार पिटाई और यहां तक कि हत्या करने की खबर आती रही है. लेकिन यह अपनी तरह की पहली वारदात है जब गौरक्षकों की पिटाई हुई है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*