गरीब लड़कियों का विवाह करवाना सबसे बडा धर्म: एपी पाठक

गरीब लड़कियों का सामुहिक विवाह करवाना सबसे बडा धर्म: एपी पाठक

पश्चिमी चंपारण के चौतरवा के लगुनाहा में श्रीराम विवाह और गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक सह भारत सरकार में कार्यरत रहे नौकरशाह ए. पी.पाठक रहेlउक्त कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे जिसमें मिडिया के लोग, जनप्रतिनिधि, प्रशासन , महिलाएं और अन्य आम लोग मौजूद रहें और सबने खाकी मंदिर और बाबु धाम ट्रस्ट के इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की ।


श्री खाकी बाबी मंदिर और बाबु धाम ट्रस्ट के सौजन्य से श्री राम विवाह और गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह सोमवार दिनांक 28/11/2022 को चौतरवा के लगुनाहा में हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एपी पाठक ने भाग लिया।सामूहिक विवाह पूरे पश्चिमी चंपारण के लोगो मे चर्चा का विषय बना हुआ है।सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बाबू धाम ट्रस्ट ने सक्रिय भूमिका निभाई जो सराहनीय रही।सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में ये कार्यक्रम हुआ जो बाबु धाम ट्रस्ट के सहयोग की साक्षी बने।इससे पहले भी बाबु धाम ट्रस्ट लगातार सामुहिक विवाह कार्यक्रम अपने बैनर तले करवाता रहा।

आपको बता दे श्रीराम विवाह का आयोजन लगभग 50 सालो से होता रहा है।लगभग 11 वर्ष पहले से सामूहिक विवाह भी करवाया जाने लगा।लगभग 15 जोड़ो की शादी सामूहिक विवाह अंतर्गत कराई गई।अजय प्रकाश पाठक को मुख्यातिथि बनाया गया था।बाबू धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुए थे।

बाबू धाम ट्रस्ट अपने सामाजिक कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है।मेडिकल कैम्प,विकलांग कैम्प,सेनेटरी पैड डिस्ट्रीब्यूशन,विटामिन K इंजेक्शन्स का वितरण कुछ ऐसे कार्यक्रम हैं जिसका सफल अभियान बाबू धाम ट्रस्ट करते आया है।बाबू धाम ट्रस्ट लगभग एक दशक से सामाजिक कार्यक्रमो को निपुणता से कराता आया है।


इस बाबत जब ए पी पाठक से बात की गई तो उन्होंने कहा चम्पारण की धरती बहुत पावन हैं।यहां के लोग अपनी संस्कृति से जुड़े हुए हैं।मैं भी उनमें से एक हूँ।श्रीराम विवाह और सामूहिक विवाह में मेरे ट्रस्ट द्वारा सहयोग और खुद हमारी उपस्थिति से मेरे अंदर अजीब खुशी महसूस हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*