जाति गणना पर अड़े नीतीश, पटना लौट करेंगे सर्वदलीय बैठक

जाति गणना पर अड़े नीतीश, पटना लौट करेंगे सर्वदलीय बैठक

जाति जनगणना पर नीतीश कुमार किसी भी कीमत पर कदम पीछे खींचने के मूड में नहीं हैं। वह दिल्ली से पटना लौटने पर सर्वदलीय बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दिल्ली में यह बयान तब आया है जब सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने साफ-साफ बता दिया है कि वो जातिगत जनगणना नहीं कराएगी। इस मुद्दे पर नीतीश कुमार विपक्षी दलों समेत कुल 10 दलों के प्रतिनिधियों के साथ पीएम मोदी से भी मिल चुके हैं। अब उन्होंने कहा कि वो दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद इस मसले पर बैठक करेंगे।


दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नक्सलवाद पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में शामिल हुए। मीटिंग के बाद सीएम नीतीश ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से जातिगत जनगणना कराने की मांग को दुहराया।

मुख्यमंत्री साफ कहा कि हमलोगों ने जातीय जनगणना की बात कही है वो बिल्कुल सही है। हमलोग शुरू से कह रहे हैं कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। जब गणना हो जाएगी तो सबकुछ साफ हो जाएगा।

उधर केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट में जाति गणना से इनकार करने के बाद तेजस्वी के नेतृत्व में विपक्ष की बैठक के बाद नीतीश को तीन दिन में स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*