सफल छात्रों के साथ अमरदीप झा गौतम

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को दो फेज में आयोजित करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद छात्रों में परीक्षा संबंधी कंफ्युजन बढ़ा है. इस कंफ्युजन को दूर करने के लिए पटना के एलिट इंस्टिच्यूट ने 23 मई से पचास दिनों का एक कोर्स शुरू करने का फैसला लिया है.

 सफल छात्रों के साथ अमरदीप झा गौतम
सफल छात्रों के साथ अमरदीप झा गौतम

नये पैटर्न की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए एलिट इंस्टिच्यूट ने विशेष कोर्स शुरू करने की घोषणा की है. इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि नीट (NEET) के पहले फेज की परीक्षा एक मई 2016 को हो चुकी है जबकि दूसरे फेज की परीक्षा 24 जलाई को होनी है ऐसे में एलिट इंस्टिच्युट ने नये पैटर्न को ध्यान में रख कर कोर्स तैयार किया है. इसके तहत छात्रों को फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉजी की तैयारी करायी जायेगी.

श्री गौतम ने बताया कि इस कोर्स में इस बात की भी सुविधा होगी कि अगर कोई छात्र किसी एक सब्जेक्ट की तैयारी करना चाहे तो भी वह इंस्टिच्युट में रजिस्ट्रेशन करा सकता है. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

श्री गौतम ने बताया कि नये पैटर्न के तहत छात्रों को अधिकतम अंक अर्जित करने की बारीकियों को भी समझाया जायेगा. इसके लिए इंस्टिच्युट ने अनेक टेस्ट सीरीज, सबंधित सब्जेक्ट के विशेषज्ञों की टीम से तैयार करायी है. ये टेस्ट सीरीज छात्रों को उपलब्ध करायी जायेगी.

ध्यान रहे कि एलिट इंस्टिच्युट को इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी विगत पंद्रह वर्षों से कराने का अनुभव है और प्रत्यक वर्ष बहुत सारे छात्र सफलता अर्जित करते रहे हैं.

By Editor